हैदराबाद के 146 के जवाब में बेंगलुरु के 9 ओवर में 2 विकेट पर 71 रन, पार्थिव पवेलियन लौटे

हैदराबाद. आईपीएल में सोमवार को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 147 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 ओवर में 2 विकेट पर 71 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 38 और एबी डिविलियर्स 3 रन पर खेल रहे हैं। वहीं पार्थिव पटेल 13 गेंद में 20 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए, जबकि मनन वोहरा संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 8 रन बनाए।इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 146 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। पारी के आखिरी 2 ओवर में हैदराबाद के 5 विकेट गिरे। हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। उनके अलावा शाकिब अल हसन 35 और यूसुफ पठान ने 12 रन का स्कोर किया। इन तीनों के अलावा उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच सका। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से टिम साउदी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट लिए। उमेश यादव और युजवेंद्र चहल ने 1-1 खिलाड़ी को पवेलियन भेजा।

विलियम्सन ने 35 गेंद पर पूरी की थी फिफ्टी

– केन विलियम्सन ने 35 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की थी। वे उमेश यादव की गेंद पर मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट हुए।

– एलेक्स हेल्स को 5 के स्कोर पर टिम साउदी ने बोल्ड किया। मोहम्मद सिराज ने शिखर धवन को 13 के स्कोर पर साउदी के हाथों कैच कराया।

– मनीष पांडेय 5 रन के निजी स्कोर पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर विराट कोहली को अपना कैच थमा बैठे।

– शाकिब अल हसन को साउदी की गेंद पर उमेश यादव ने लपका। यूसुफ पठान और ऋद्धिमान साहा को सिराज ने बोल्ड किया।

– राशिद खान और सिद्धार्थ कौल रन आउट हुए। मैच की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा को साउदी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस विकेट का फैसला वीडियो रिव्यू से हुआ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीता टॉस

– इसके पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

– इस सीजन में ये दोनों टीमें पहली बार भिड़ रही हैं। अब तक 9 में 7 मैच जीतकर सनराइजर्स अंक तालिक में शीर्ष पर है।

– अगर बेंगलुरु के खिलाफ उसे मैच में जीत मिलती है, तो वो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

– आरसीबी 9 मैच में सिर्फ 3 में ही जीती है और अंक तालिका में टीम 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उसे आज का मैच जीतना जरूरी है।

– विराट ने मुरुगन अश्विन की जगह मनन वोहरा और ब्रेंडन मैकुलम के स्थान पर मोइन अली को इस मैच में मौका दिया है। मोइन का आईपीएल में पहला मैच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *