इमरान खान ने हिन्दुओं के लिए किया ऐसा काम कि …मुरीद हुई पत्रकार साक्षी,बोली-हमारे यहाँ के नफरत फ़ैलाने..

वैसे तो पाकिस्तान में ऐसा कोई काम नही होता है जिसकी प्रशंसा की जाए लेकिन तमाम आलोचनाओ के बीच पाक पीएम इमरान खान अपनी अलग शैली से हिंदुस्तान में भी अपने प्रशंसक बना रहे है.26 फ़रवरी को पाक पीएम इमरान खान ने भारतीय पायलट को रिहा करने की बात कहकर सभी को हैरान कर दिया.

हलाकि उनके इस फैसले पर भारत में जानवर कई किन्तु परन्तु लगा रहे है लेकिन ये बात मानना पड़ेगा कि पाकिस्तान के पिछले हुक्मरानों के मुकाबले इमरान खान की सोच थोड़ी सी अलग है.पाक पीएम इमरान खान ने अब एक बार फिर ऐसा काम किया है जिसकी प्रशंसा हर कोई कर रहा है.पाक पीएम पंजाब प्रान्त में मंत्री फैयाज़ चौहान को मंत्री पद से हटा दिया है.

google

इतना ही नही फैयाज़ चौहान को पार्टी के प्रवक्ता पद से भी बर्खास्त कर दिया है.दरअसल पीटीआई के फायर ब्रांड नेता फ़य्याज़ चौहान ने भारत पाक तनाव के बीच मीडिया से बातचीत में हिन्दू समुदाय के लिए एक अभद्र टिप्पड़ी कर दी थी जिसके बाद उनको हटाने की मांग एक हिन्दू समुदाय के पत्रकार कपिल देव ने की थी.
google

मात्र चौबीस घंटो में ही पत्रकार कपिल देव के सोशल मीडिया पर किये गये ट्वीट का संज्ञान लेते हुए पाक पीएम ने फ़य्याज़ चौहान की सफाई को अपर्याप्त मानते हुए उन्हें पद से इस्तीफ़ा देने को कह दिया.इमरान के इस फैसले की पाकिस्तान में विपक्ष ने भी काबिले तारीफ माना है वही पाक पीएम के इस फैसले पर भारत में भी पर्तिक्रिया आ रही है.
google

वरिष्ठ पत्रकार साक्षी जोशी ने इमरान खान के फैसले पर प्रतिक्रिया करते हुए ट्विट्टर पर लिखा-“एक इस्लामिक देश में हिंदू समाज के ख़िलाफ़ ग़लत बयानबाज़ी पर मंत्री की छुट्टी हो गई। सेक्युलर देश में ऐसे मंत्री जो दिन भर एक विशेष समुदाय के ख़िलाफ़ नफ़रत फैलाते हैं कोई कार्रवाई होगी? हम तो पाकिस्तान से हर चीज़ में बेहतर हैं फिर इस मामले में क्यों पीछे रहें!”
google

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *