मध्य प्रदेश संक’ट में कांग्रेस चल सकती है ये बड़ा दाँ’व,’अगर ज़रूरी होगा तो …’

भोपाल: मध्य प्रदेश में राजनीतिक संक’ट चल रहा है और इसको लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही इस जुगत में हैं कि किस तरह इस खेल को अपने पक्ष में किया जाए. आज सुबह कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कांग्रेस विधायकों से मिलने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को पुलिस ने हिरास’त में ले लिया. इससे पहले दिग्विजय सिंह बेंगलुरू के रमाडा होटल में घु’सने की कोशिश कर रहे थे.

जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया. वहीं, बीजेपी ने दिग्विजय सिंह पर हम’ला करते हुए कहा है कि दिग्विजय विधायकों से मिलने के लिए नहीं बल्कि केवल राज’नीतिक ड्रामा करने के लिए हैं. दरअसल आज सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस के बाकी नेताओं कांतिलाल भूरिया, वित्त मंत्री तरुण भनोट, मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, हर्ष यादव, सचिन यादव और कुणाल चौधरी के साथ बेंगलुरू पहुंचे थे. लेकिन पुलि’स ने इन नेताओं को कांग्रेस विधायकों से मिलने की इजाज’त नहीं दी.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बेंगलुरु के अमृताहल्ली पुलि’स स्टेशन ले जाया गया है. उनका कहना है कि वह अब भूख ह’ड़ताल पर हैं. दिग्विजय सिंह ने आ’रोप लगाया कि हम उनसे वापस आने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन जब हमने देखा कि वे वापस आ रहे हैं, उनके परिवारों से संदेश आए. मैंने व्यक्तिगत रूप से 5 विधायकों से बात की. उन्होंने कहा कि वे बं’दी हैं और उनका फोन छीन लिया गया है. हर कमरे के सामने पुलिसवाले तैनात हैं. उन्हें 24/7 फॉलो किया जा रहा है.’’

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बग़ाव’त का बि’गुल फूँका जिसके बाद 22 विधायक बेंगलुरु चले गए और उन्होंने अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया. इनमें से सिर्फ़ 6 का ही इस्तीफ़ा क़ुबूल किया गया है. इन विधायकों की ब’ग़ावत की वजह से मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार अल्पमत में चली गई है. कांग्रेस ने इस पूरे संक’ट के पीछे भाजपा का हाथ होने की बात कही है.इस बीच एक और ख़बर आ रही है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर ज़रूरी होगा वो भी बेंगलुरु जाएँगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *