प्रियंका गाँधी ने लिया ब’ड़ा फै’स’ला, पार्टी से इन नेताओं को ह’टा’या और इन नए चेहरों को..

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर राज्य में सक्रिय हो गई है। हाल ही में कांग्रेस को म’जबू’त करने के लिए प्रियंका गांधी ने आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। मिशन 2022 को कामयाब बनाने के लिए प्रियंका गांधी ने अपनी नई टीम का ऐलान किया है।

इस टीम में कानपुर के कई युवा चेह’रों को जगह दी गई है। इस टीम में राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला, कनिष्क पांडेय, पूर्व सांसद राकेश सचान, पूर्व सांसद राजराम पाल, पूर्व विधायक अजय कपूर के नाम शामिल हैं। प्रियंका गांधी ने पार्टी के पुराने चेहरों की बजाय युवा चेहरों को आगे लाकर पार्टी को फिर से मज’बूत करने की ठा’न ली है।

बताया जा रहा है कि राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी प्रियंका गांधी की इस टीम में महत्वपूर्ण रोल निभाएंगे। उत्तर प्रदेश की सियासत को अच्छे से समझने वाले राजीव शुक्ला को प्रदेश कमेटी में रणनीति व योजना समिति का सदस्य बना दिया गया है। उनके जरिए कांग्रेस पार्टी एक बार फिर ब्रा’ह्म’ण स’मुदा’य की वोटों को साधने की कोशिश करेगी।

कांग्रेस के लिए राजीव शुक्ला संगठन से लेकर कांग्रेस सरकार के दौरान मंत्री पद पर भी रहे हैं। आपको बता दें कि गांधी परिवार के करीबी पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला दर्श’नपुर’वा के हैं। उन्हें बीते लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चुनने का भी जि’म्मा सौंपा गया था। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 में हा’र का साम’ना करने के बाद अलग-थलग हुई कांग्रेस से अब नए सिरे से अपनी पै’ठ बनाने के लिए रणनीति बना चुकी है। जिस पर अब प्रियंका गांधी के साथ यह नहीं तीनों मिलकर महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण फैसले करेगी।

आपको बता दें कि गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी को पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी थी। इस जिम्मेदारी को प्रियंका गांधी ने ब’खू’बी निभाया। जनता उन्हें काफी पसंद भी करती है। अब एक बार फिर प्रियंका गाँधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का जि’म्मा अपने सिर ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *