शहबाज़ नदीम ने 10 विकेट लेकर वेस्ट-इंडीज़ को ल’पेटा, सिराज ने भी..

भारत-ए टीम ने वेस्टइंडीज़-ए को पहले अनधिकृत टेस्ट में जीत दर्ज की है. मैंन ऑफ़ द मैच का ख़िताब शाहबाज़ नदीम को हासिल हुआ है.उन्होंने मैच में 10 विकेट लिए और वेस्ट इंडीज़-ए के बल्लेबाज़ों की कमर तोड़ दी.वेस्टइंडीज़-ए की टीम जिस तरह पहली पारी में खेली उससे ख़राब खेल दिखाते हुए वो 180 पर आल आउट हो गई. भारत की ओर से शाहबाज़ नदीम ने शानदार गेंदबाज़ी की जबकि उनका साथ मुहम्मद सिराज ने दिया.

नदीम ने पाँच विकेट लिए जिसकी वजह से वेस्ट-इंडीज़ की दूसरी पारी महज़ 180 के स्कोर पर ढह गई. बाएँ हाथ के स्पिन गेंदबाज़ नदीम ने पहली पारी में भी पाँच विकेट झटके थे, दूसरी पारी में भी उन्होंने 5 विकेट लेकर वेस्ट-इंडीज़ की कमर तोड़ दी. पहली पारी में 84 रन की बढ़त लेने वाली भारत की टीम को जीत के लिए महज़ 97 रनों का लक्ष्य मिला और भारत-ए ने इस लक्ष्य को 4 विकेट का नुक़सान सहते हुए हासिल कर लिया.

अंटीगुआ में खेले गए इस मैच के दूसरे दिन भारत की टीम ने 299/8 से आगे खेलना शुरू किया. भारत की पूरी टीम 312 पर आल आउट हो गई. वेस्टइंडीज़ ने संभल कर शुरुआत की लेकिन कोई लम्बी साझेदारी नहीं बन सकी. सिराज ने 38 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.
इस मैच के हीरो लेकिन शाहबाज़ नदीम ही नज़र आ रहे हैं. इस मुकाबले में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने पहली पारी में 207 मिनट क्रीज पर रहकर 167 गेंदों में 66 रन बनाए।

साहा ने विकेट के पीछे पांच शिकार भी किए। साहा ने इस तरह सीनियर टीम में ऋषभ पंत के मुकाबले पहली पसंद विकेटकीपर के रूप में अपना दावा भी मजबूती से पेश कर दिया। उन्होंने 47 रन दिए और पाँच प्रमुख बल्लेबाज़ों को आउट किया.पहली पारी में नदीम ने 62 रन देकर पाँच विकेट लिए थे. वेस्टइंडीज़ ए की टीम ने पहली पारी में 228 रन बनाये थे. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान शमराह ब्रूक्स ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। स्कोर समरी: भारत ए-312 रन (रिद्धिमान साहा- 66) और 97/4, वेस्टइंडीज ए (228 और 180- ब्रूक्श 53, शाहबाज 47/5, 62/5)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *