इस पाकिस्तानी दिग्गज खि’ला’ड़ी ने मोहम्मद शमी को लेकर किया ऐसा दा’वा कि जानकर उ’ड़ जाएंगे हो’श..

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तरार गेंदबाज मो’ह’म्मद शमी अगर किसी ना किसी चर्चा में बने रहते हैं। भले ही वह उनके प्रोफेशन से जुड़ी हो या फिर पर्सनल लाइफ से जुड़ी हो। मोह’म्म’द शमी का नाम क्रिकेट दुनिया का जाना माना नाम है। दुनिया भर में उनके लाखों करोड़ों फैंस मौजूद हैं। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मोहम्मद शमी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

शोएब अख्तर का कहना है कि मोहम्मद शमी की रिव’र्स स्विंग के वह मुरीद हो गए हैं। इस संदर्भ में शोएब अख्तर ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है और साथ ही यह भी कहा है कि उन्हें इस बात का बहुत म’ला’ल है कि कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज उनसे स’ला’ह नहीं लेता। लेकिन उन्हें खुशी है कि मोहम्मद शमी अपनी तेज गेंदबाजी को लेकर अक्सर उनके संपर्क में रहते हैं।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए टेस्ट मैच में भारत की जीत में मोहम्मद शमी की खास भूमिका रही है। इस मामले में भी शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह दावा किया है कि मोहम्मद शमी ने उनकी सलाम मानी और वह कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि एक बार उन्होंने शम्मी को सलाह दी थी कि वह रि’वर्स स्विं’ग का इस्तेमाल कर खतरनाक गेंदबाज बनने की कोशिश जरूर करें।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत की हा’र से नि’रा’श मोहम्मद शमी ने शोएब अख्तर से फोन पर बात की थी। उन्हें इस बात का काफी दुख था कि वह सेमीफाइनल में खेल नहीं पाए थे। जिसके बाद शोएब अख्तर ने उन्हें तसल्ली दी। उन्होंने कहा कि इस वक्त आप फॉर्म में हैं और फि’टने’स को देखते हुए स्थिति बेहतर है।

शोएब अख्तर ने उसी दौरान आने वाली सीरीज को लेकर यह बात कही थी कि आप अपनी फिटनेस बनाए रखें। मैं चाहता हूं कि आप खतरनाक गेंदबाज बने और ब’ल्ले’बा’जों को खूब परे’शा’न करें। शमी ने शोएब अख्तर की स’ला’ह मानी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट की दूसरी पारी में मैच जिताऊ 5 विकेट निकाले। शोएब अख्तर ने कहा कि अब देखिए, उन्होंने क्या किया। शमी ने खराब पिच पर विकेट निकाले. मैं उनके लिए खुश हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *