India Hindi NewsUncategorized

अगर आप भी बनाना चाहते है धनी तो इजोरी या अलमारी को इस दिशा में जरुर रखे !

दोस्तों आपका हमार इस लेख में स्वागत है आज हम आपको बताने वाले की कैसे आप अपने घर की तिजोरी या अलमारी की दिशा बदलकर अमीर बन सकते है ! तो आइये शुरू करते है ! अगर आपको मेहनत और योगता के अनुसार आपको आय नही है तो आपको बताते है इसकी वजह, दोस्तों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अलमारी या तिजोरी गलत दिशा में रखने पर इसका असर मुखियाँ की आमदनी पर पड़ता है इससे धन की बरक्कत नही होती है ! अगर आप के घर में ये दोष है तो आप इसे जल्दी ठीक कर लीजिये ! आप जी तिर्जोरी में कैश या ज्वेलरी रखते है उसे कमरे के दक्षिण दीवार में लगाकर रखे इससे अलमारी के मुहं उत्तर की तरफ खुलेगा ! इस दिशा के स्वामी खजांची कुबेर जी है ! उत्तर दिशा में अलमारी का मुहं खुलने से धन व् ज्वेलरी बढती है !

दोस्तों वस्तु विज्ञानं में उत्तर दिशा को उन्नति और उर्जा की दिशा कहा गया है ! इस दिशा के स्वामी इंद्र है जो देवताओं के राजा है इसलिए  अगर धन-सम्पति में वृधि करना चाहते है तो अपनी अलमारी को पक्षिम दिशा की ओर लगाकर रखे ! जिससे तिजोरी और अलमारी का मुख पूर्व दिशा की और खुलेगा और देवराज की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी तो दोस्तों याद रखे अगर आप की तिजोरी का मुख दक्षिण दिशा की ओर है तो आप जल्दी से जल्दी तिजोरी का स्थान बदल दे !

दक्षिण दिशा के स्वामी यम है इसलिए इस दिशा में अलमारी का मुख होने से रोग और कई तरह की दूसरी चीजो में धन का व्यय बढ़ता है ! वास्तु विज्ञानं के अनुसार इस दिशा में ज्वेलरी रखने से उसकी वृद्धि रुक जाती है ! सम्पति में वृद्धि करना चाहते है तो जरुरी है अपनी मेहनत के अनुसार अच्छी आमदनी हो आपको कमाई का कुछ हिस्सा बच जाये लेकिन अगर आप पक्षिम दिशा में तिजोरी या धन रखते है तो ऐसा नही होगा !  वस्तु विज्ञान के अनुसार इस दिशा का स्वामी वरुण है इसलिए इस दिशा में तिजोरी रखने से धन पाने में कठिन परिश्रम करना पड़ता है और धन पानी की तरह खर्च होता है ! आर्थिक तंगी बनी रहती है !

दोस्तों अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों को जरुर शेयर करे !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button