आज पटना आयेगे लालु प्रसाद यादव , मोतीहारी मे हुई व्यवसायी पर फ़ाइरिंग

लालू प्रसाद यादव केवल चारा धोखाधड़ी के मामलों में झारखंड की अदालत में पेश होते थे, लेकिन अब यह बिहार में भी शुरू हो रहा है.

बिहार के ट्रेजर बांका से जुड़े चारा घोटाला मामले में मंगलवार को लालू की अदालत में सुनवाई होनी है. इसे देखते हुए वह आज पटना आ सकते हैं। बिहार में शराबबंदी कानून के उल्लंघन पर कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है. इसी क्रम में पुलिस पर मर्यादा भंग करने का भी आरोप लगा। मोतिहारी में आज सुबह एक व्यवसायी अपराधियों की बर्खास्तगी से बमुश्किल बच पाया। उधर, पटना हवाईअड्डे पर कल रात घने कोहरे के कारण स्पाइसजेट के एक विमान की हार्ड लैंडिंग हुई जब अररिया में अपराधियों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी. उसकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। बिहार के सभी बड़े और छोटे यहां पढ़ें।

11:30 पूर्वाह्न – पटना जजशिप की सभी अदालतें सोमवार से शुक्रवार तक फिजिकल मोड में काम करेंगी। जबकि शनिवार को यह वर्चुअल मोड में काम करेगा। पटना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील दत्त मिश्रा ने एक अधिसूचना के माध्यम से यह जानकारी दी. यह अधिसूचना आज से लागू हो गई है।

11h00 – बिहार में राजद ने चिराग पासवान को 5 से 6 सीटों की पेशकश की. विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले गठबंधन की घोषणा की जा सकती है। पार्टी के स्थापना दिवस 28 नवंबर को चिराग पासवान इस संबंध में घोषणा करेंगे.

सुबह 10:30 बजे- मोतिहारी कस्बे के ज्ञानबाबू चौक में सोमवार की सुबह साइकिल अपराधियों ने ज्ञानबाबू चौक निवासी दिलीप कुमार को गोली मार दी. घटना उस समय हुई जब वे उन्हें बाइक से घर से बाहर ले जा रहे थे। उसने कहा कि दो दिन पहले राजकुमार गुप्ता ने उसे धंधे के तहत जान से मारने की धमकी दी थी।

सुबह 10:00 बजे – पुलिस ने प्रतिबंध अभियान की सीमा लांघी। शादी समारोह के दौरान पुलिस महिला पुलिसकर्मी के बिना दुल्हन के कमरे में घुस गई। घटना पटना के रामकृष्ण नगर की है.

सुबह 9:30 बजे- पटना में राजद कार्यालय में लगने वाली लालटेन का वजन बढ़ेगा. राजद प्रदेश कार्यालय में छह टन का लालटेन लगाया जा रहा है। इस लालटेन का उद्घाटन लालू प्रसाद यादव कर सकते हैं. लालटेन राजद का चुनावी चिन्ह भी है।

सुबह 9:05 बजे – झारखंड-बिहार उपक्षेत्र की बीआरसी एनसीसी छावनी परिषद और दानापुर उपमंडल प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में दानापुर क्षेत्र के गंगा घाटों में सफाई अभियान चलाया गया. . जीओसी सबजोन, मेजर जनरल राज पाल पुनिया, बीआरसी कमांडर ब्रिगेडियर आलोक खुराना और एसडीओ बिक्रम वीरकर ने इसे कछारी घाट से लॉन्च किया।

सुबह 8:30 बजे- जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर में बिहार विधानसभा के विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने तेजस्वी को बेरोजगार बताते हुए कहा कि वह मीडिया में बने रहने के लिए बकवास करते रहते हैं. कुशवाहा ने शराबबंदी को लेकर तेजस्वी के सीएम नीतीश कुमार पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया.

सुबह 8:00 बजे – बिहार में पंचायत चुनाव के आठवें चरण का प्रचार शाम पांच बजे खत्म हो जाएगा. मतदान बुधवार को होगा। वोटों की गिनती 26 और 27 नवंबर को होगी.

सुबह 7:30 बजे – बिहार के एक वकील ने पूर्व सांसद राष्ट्रीय जनता दल और एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया। घटना की प्राथमिकी दर्ज करने के असफल प्रयास के बाद, उसने दानापुर अदालत में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर 13 दिसंबर को सुनवाई होनी है। इसी बीच महिला का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह कह रही है कि कुछ लोग अब आरोपी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह न झुकने वाली है और न डरने वाली है।

7:00 AM – पटना एयरपोर्ट पर कल रात कोहरे के कारण बेंगलुरु से स्पाइसजेट की फ्लाइट की हार्ड लैंडिंग हुई. उड़ान को नियंत्रित करने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ा। पटना हवाई अड्डे पर रनवे छोटा है, जहां सामान्य लैंडिंग के दौरान भी ब्रेक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *