इस एक राशी पर मेहरबान हुए महाकाल मिलेगा मान-सम्मान और पैसा

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम उस एक राशी के बारे में बताने वाले जी पर महाकाल यानि भोले बाबा प्रसन्न हुए आइये देखते है कौन-सी वह राशी है जिस पर महाकाल प्रसन्न हुए है ! जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे हिंदु धर्म में कई पूजा पाठ का बेहद ही गहरा महत्‍व है वहीं अगर बात करें शास्‍त्रों की तो उसमें भगवान शिव-महाकाल के महात्म्य को प्रतिपादित किया गया है। करीब 33 करोड़ देवताओं में ‘शिरोमणि’ देव भगवान शिव को ही बताया गया है तभी तो सृष्टि के तीनों लोकों में भगवान शिव एक अलग, अलौकिक शक्ति वाले देव हैं। वहीं आपको ये भी बता दें कि भगवान शिव पृथ्वी पर अपने निराकार-साकार रूप में निवास कर रहे हैं। भगवान शिव सर्वव्यापक एवं सर्वशक्तिमान हैं। यही कारण है कि इन्‍हें देवों के देव महादेव के नाम से भी जाना जाता है।

इसके अलावा अगर शिव शब्द का अर्थ है ‘कल्याण’ और ‘रा’ दानार्थक धातु से रात्रि शब्द बना है, तात्पर्य यह कि जो सुख प्रदान करती है, वह रात्रि है। पूरे देश भर में भगवान शिव के कई प्रसिद्ध ज्‍येार्तिलिंग है जिनकी पूजा की जाती है। वहीं ये भी बता दें कि भगवान शिव के ही कई अन्‍य रूप हैं जिनकी पूजा अर्चना की जाती है जिनमें से एक है महाकाल है। जी हां दरअसल आपको बता दें कि शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर कई कारणों से अलग हैं। महाकाल के दर्शन से कई परेशानियों से मुक्ति मिलती है। खासतौर पर महाकाल के दर्शन के बाद मृत्यु का भय दूर हो जाता है क्योंकि महाकाल को काल का अधिपति माना गया है।

सभी देवताओं में भगवान शिव ही एकमात्र ऐसे देवता हैं जिनका पूजन लिंग रूप में भी किया जाता है। भारत में विभिन्न स्थानों पर भगवान शिव के प्रमुख 12 शिवलिंग स्थापित हैं। इनकी महिमा का वर्णन अनेक धर्म ग्रंथों में लिखा है। इनकी महिमा को देखते हुए ही इन्हें ज्योतिर्लिंग भी कहा जाता है। यूं तो इन सभी ज्योतिर्लिंगों का अपना अलग महत्व है लेकिन इन सभी में उज्जैन स्थित महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का विशेष स्थान है।

लेकिन ज्‍योतिष शास्‍त्रियों का मानना है कि इस बार एक राशि पर मेहरबान है महाकाल। जी हां जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुल 12 राशियां होती है और समय समय पर भगवान अपने भक्‍त का साथ देते हैं वहीं अगर बात करें इस बार की तो महाकाल एक राशि पर मेहरबान हुए है और इनके अच्‍छे समय की शुरूआत हो गई है। जी हां जिस राशि के बारे में हम बात कर रहे हैं वो कुंभ राशि है।

जी हां आपको बता दें कि इस र‍ाशि की अच्‍छे समय की शुरूआत हो गई है क्‍योंकि इनकी परिवार में इनकी मांगों से बढ़ती मांग बढ़ सकती है जो आपके लिए अपने प्रयासों को कम कर सकती है, आपको दो के बीच समय और संतुलन मिलना होगा।

इसके अलावा आपको बता दें कि इन जातकों को बिजनेस में नए ऑफर भी मिल सकते हैं। आपको अचानक अपने जीवन में बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आपका तेजी से विकास होगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।विवाहिता को विवाह के योग बन रहे हैं।

अगर बात करें विद्यार्थी की तो उनको सफलता मिलने वाली है इसके अलावा अब तक रुके हुए कार्य संपन्न होने लगेंगे।नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। नए वस्त्र की खरीदारी कर सकते हैं। नया कार्य की शुरुआत कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *