कवर्धा रवाना हुए BJP प्रदेश अध्यक्ष:विष्णुदेव साय बोले- विधायक मोहम्मद अकबर की शह पर BJP के लोगों को गिरफ्तार कर रही पुलिस

Chhattisgarh BJP President Vishnu Dev Sai React After Leaders Arrested In Kawardha

छत्तीसगढ़ के भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय कवर्धा के दौरे पर हैं। शुक्रवार को रायपुर से अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ वह रवाना हुए हैं। इस बीच उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कवर्धा में भाजपा के लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। दुर्भावना की वजह से पुलिस सरकार और विधायक मोहम्मद अकबर की शह पर काम कर रही है है। सरकार के लोग इसे भाजपा और कांग्रेस और लड़ाई बनाना चाह रहे हैं। विवाद ऐसा था ही नहीं। वहां निर्दोष लोगों को पकड़ा गया है। हम कवर्धा जाकर गिरफ्तार कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलेंगे, हमारी पार्टी एक परिवार की तरह है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय कवर्धा में हो रही पुलिस कार्रवाई पर हमलावर हैं। साय ने ऐसी कार्रवाई को एक तरफा बताया। उन्होंने कहा कि कवर्धा की सांप्रदायिक हिंसा में प्रदेश सरकार के दबाव में प्रशासनिक कार्रवाई हुई है। हिंसा के मूल दोषियों को गिरफ्तार करने के बजाय जान-बूझकर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जेल में डाला गया है। भाजपा नेताओं के खिलाफ सबूत होने के दुर्भावनापूर्ण दावे किए गए। अभी तक एक भी सबूत सार्वजनिक नहीं किया गया।

ये है पूरा मामला

कवर्धा में 3 और 5 अक्टूबर को हुए हिंसक हंगामे में इस वक्त भाजपा ने स्थानीय नेता बृजेश शर्मा, कैलाश चंद्रवंशी, सुखराम यादव गिरफ्तार हैं। पुलिस ने इन्हें हिंसा भड़काने का आरोपी बनाया है। कवर्धा मामले में पुलिस ने डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर भी इसी तरह का केस दर्ज किया था, हालांकि उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। लोहार नाका चौक पर धार्मिक झंडा लगाने की वजह से कवर्धा में विवाद हुआ था। इसकी वजह से जिला प्रशासन को कर्फ्यू तक लगाना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *