दुर्ग : बीज विक्रेता मेसर्स महावीर इंटरप्राईजेस अहिवारा की वैधता निलंबित

दुर्ग/ 30 नवम्बर 2019 बीज निरीक्षक धमधा द्वारा मेसर्स महावीर इंटरप्राईजेस, अहिवारा, धमधा के बीज विक्रय केंन्द्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में बीज नियंत्रण अधिनियम का उल्लंघन करना पाये जाने पर उक्त बीज विक्रेता की वैधता तिथि 29 अक्टूबर 2020 को निलंबित कर दिया गया है।
समाचार क्रमांक-938प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन एवं प्रधानमंत्री लघु व्यपारी मानधन योजनातंर्गत पंजीयन के लिए तिथि एवं समय निर्धारित
दुर्ग/ 30 नवम्बर 2019/ प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना एवं लघु व्यापारी मानधन योजना अंतर्गत हितग्राहियों के पंजीयन के लिए तिथि एवं स्थान निर्धारित किया गया है। योजना का उददेश्य असंगठित क्षेत्र के 18 से 40 वर्ष की आयु के श्रमिकों का पंजीयन कर 60 वर्ष के आयु के पश्चात् 3 हजार रूपए प्रतिमाह पेंशन प्रदाय करना है। असंगठित श्रमिक की श्रेणी में 125 प्रकार के व्यवसाय करने वाले श्रमिकों का पंजीयन किया जाएगा।
निर्धारित तिथि व स्थान में 1 दिसंबर को दुर्ग के मानस भवन, भिलाई के संजय नगर, चरौदा के मंगल भवन, दुर्ग के पाउवारा, पाटन के अमलेश्वर व धमधा के पथरिया में पंजीयन शिविर लगाया जाएगा। इसी तरह 2 दिसंबर को दुर्ग के तहसील ऑफिस, भिलाई के संजय नगर, चरौदा के डबरा पारा, दुर्ग के अंडा, पाटन के तेलीगुंडरा, असोगा, रानीतराई एवं धमधा के परसदा में, 3 दिसंबर को दुर्ग के पेट्रोल पंप, भिलाई के श्रमिक नगर, चरौदा के हथखोज, उमदा, दुर्ग के नगपुरा, पाटन के पहंदा, धमधा के अछोली मंे, 4 दिसंबर को दुर्ग के शांति नगर, भिलाई के श्रमिक नगर, चरौदा के मंगल भवन, दुर्ग के चंदखुरी, पाटन के सांकरा व धमधा के नंदनी-खुंदनी, 5 दिसंबर को दुर्ग के इंदिरा मार्केट, भिलाई के श्रमिक नगर, चरौदा के मंगल भवन, दुर्ग के खोपली, पाटन के मोतीपुर एवं धमधा के अहिवारा में, 6 दिसंबर को दुर्ग के शितला मार्केट, भिलाई के मरौदा, चरौदा के कुम्हारी, दुर्ग के नंनकट्टी, पाटन के पतौरा एवं धमधा के अहेरी में पंजीयन शिविर लगाया जाएगा। नगरीय निकाय एवं विकास खण्ड क्षेत्र अंतर्गत निवास करने वाले श्रमिक निर्धारित तिथि व स्थान में उपस्थित होकर उक्त योजना में पंजीयन कराकर लाभ ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *