फिर से वापस आएगा कृषि कानून , MP के कृषि मंत्री का नया बयान

मोदी सरकार द्वारा कृषि कानून को वापस लेने की घोषणा के बाद से देशभर के किसानों में खुशी की लहर है। इस बीच मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल का एक बड़ा बयान सामने आया है।

कमल पटेल ने कहा कि सरकार कृषि कानून वापस लाएगी। इस घोषणा के बाद एक नई बहस छिड़ गई। वहीं कांग्रेस ने भी भड़काऊ भाषण देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 5 राज्यों में होने वाले संसदीय चुनाव को लेकर कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान किया है. यह सच है।

दरअसल, शुक्रवार को मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि कृषि कानून किसानों की भलाई के लिए हैं. इन कानूनों से किसानों को फायदा होता, लेकिन उनकी पार्टी किसानों को राजी नहीं कर पाई। अब हम पहले समझाएंगे, किसानों को अच्छी तरह प्रशिक्षित करेंगे और फिर सबके सहयोग से कृषि विधेयक को फिर से पेश करेंगे.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया…
वहीं, कृषि मंत्री के बयान के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि ट्वीट से भाजपा सरकार का मजाक उड़ाया गया. उन्होंने लिखा कि यह सच है कि मोदी सरकार ने पंजाब-यूपी समेत पांच राज्यों में चुनाव की तैयारी के लिए तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया। क्योंकि मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का कहना है कि हम कृषि कानून वापस लाने जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *