बुध ग्रह करने जा रहा है तुला राशि में प्रवेश, इन राशियों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम आपको बताने वाले है के बुध के तुला राशी में प्रवेश करने से किन-किन राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला है ! हर किसी के जीवन में राशि का बहुत ज्यादा महत्व होता है. ये तो आपको भी पता होगा कि किसी भी व्यक्ति की राशि से हम उसके आने वाले भविष्य के बारे में आराम से पता लगा सकते है. जब किसी के ग्रहों और नक्षत्रों में परिवर्तन होता है तो इसका सीधा-सीधा असर हमें उस व्यक्ति के जीवन में भी देखने को मिलता है. जैसे कभी इन ग्रहों और नक्षत्रों की चाल बदलने से व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती है तो कभी गम. ये तो आपको भी पता होगा कि कुल 9 ग्रह और 12 राशियाँ हैं. हर किसी व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है.

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ज्ञान का कारक बताया गया है. ये तो आपको भी पता होगा कि अक्सर बुध ग्रह सूर्य के आसपास ही रहता है, लेकिन अब 6 अक्टूबर को बुध ग्रह अपनी उच्च राशि कन्या को छोड़कर तुला राशि में प्रवेश करने जा रहा है. बुध ग्रह तुला राशि में 2 नवम्बर तक रहने वाला है. बुध ग्रह के तुला राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है और उन्हें भाग्य का साथ भी मिलेगा. तो चलिए आप भी जान लीजिये कहीं आपकी राशि तो नहीं इसमें शामिल.

वृषभ राशि

बुध ग्रह के तुला राशि में प्रवेश करने से वृषभ राशि के लोगों को बहुत लाभ होगा. वृषभ राशि के जो भी लोग संचार या ललित कला से जुड़े हुए है उनके लिए ये समय बहुत अच्छा है. वृषभ राशि के लोग इस दौरान ऊर्जा से भरे हुए रहेंगे. कहीं से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. वृषभ राशि के जो भी लोग अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी वो तलाश अब खत्म हो जाएगी.

कर्क राशि

बुध ग्रह के तुला राशि में प्रवेश करने से कर्क राशि के लोगों को इतना धन लाभ होगा जिसको इन्होने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी. इस समय अगर कर्क राशि वाले कहीं भी पैसा निवेश करते है तो उन्हें भविष्य में लाभ जरुर मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि होगी. कर्क राशि के जो भी लोग किसी भी तरह का व्यापार करते हैं उन्हें उनके द्वारा किये जा रहे व्यापार में दोगुना लाभ मिलेगा.

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि के स्वामी ही बुध है जो कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. कन्या राशि के लोगों की आय में वृद्धि होगी. इस राशि के जो भी लोग किसी भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनका पढ़ाई में मन लगेगा. कहीं से कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है जिसकी वजह से घर में ख़ुशी का माहौल बनेगा. कन्या राशि के लोगों को उनके द्वारा किये जा रहे हर काम में परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *