India Hindi Newsछत्तीसगढ़

संचार क्रांति योजना के हितग्राहियों के लिए स्पेशल रिचार्ज प्लान की घोषणा : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देश पर चिप्स ने बनाया स्पेशल प्लान

रायपुर. संचार क्रांति योजना (स्काई) के मोबाइल फोन धारक हितग्राहियों के लिए स्पेशल रिचार्ज प्लान की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से प्राप्त निर्देशों के अनुरूप प्रदेश सरकार की संस्था छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स)  के अधिकारियों ने मोबाइल कम्पनी जियो के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत कर हितग्राहियों को 12 रूपए का स्पेशल रिचार्ज पैकेज देने की घोषणा की है।
चिप्स के अधिकारियों ने आज बताया कि संचार क्रांति योजना के तहत राज्य शासन द्वारा हितग्राहियों को 4जी स्मार्ट फोन के साथ अगले छह माह के लिए एक जीबी डेटा और 100 मिनट का टॉकटाइम निःशुल्क दिया जा रहा है। इसी कड़ी में हितग्राहियों के लिए विशेष रिचार्ज प्लान बनाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि दो दिन की वैधता वाले इस पैकेज में हितग्राहियों को प्रतिदिन 0.5 जीबी का हाईस्पीड 4जी डेटा अर्थात दो दिन में कुल एक जीबी डेटा खुले बाजार से लगभग छह गुना कम कीमत पर सिर्फ 12 रूपए में मिलेगा,  जिसकी समाप्ति के बाद 64 केबीपीएस की स्पीड प्राप्त होगी और जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा अन्य मोबाइल नेटवर्कों पर भी प्रतिदिन 25 मिनट अर्थात कुल 50 मिनट का टॉकटाइम निःशुल्क मिलेगा। इस विशेष रिचार्ज प्लान से हितग्राहियों को प्रत्येक रिचार्ज पर 58 रूपए की बचत होगी।

जगदलपुर की मालती को मिला 2 लाखवां स्मार्टफोन

जगदलपुर की श्रीमती मालती देवनाथ को आज स्काई योजना के तहत 2 लाखवां स्मार्टफोन मिला। शुक्रवार को जब उसे इस बात की जानकारी मिली कि वह एक ऐसी भाग्यशाली महिला है, जिसे दो लाखवां स्मार्टफोन मिला, उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसने गरीबों को स्मार्टफोन प्रदान करने की योजना के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह स्वयं सिलाई का कार्य करती हैं और आज नए-नए फैशन के दौर में खुद को भी अपडेट रखना चाहती हैं। श्रीमती मालती ने कहा कि नए-नए डिजाईन सीखने के लिए आज निश्चित तौर पर स्मार्टफोन एक सशक्त माध्यम है, किन्तु स्मार्टफोन खरीदने के लिए रुपए इकट्ठा करना आसान कार्य नहीं है। श्रीमती मालती ने बताया कि वह स्मार्टफोन खरीदने के लिए कई बार कोशिश करती रही, किन्तु इकट्ठे किए गए रुपए कहीं न कहीं खर्च हो जाते थे। उसने कहा कि स्मार्टफोन रखने का उसका सपना मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पूरा किया और अब वह इससे सिलाई के लिए नए-नए डिजाईन सीखेगी। स्मार्टफोन से वह अब ग्राहकों को भी कपड़े की डिजाईन ऑनलाईन भेजेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button