हाईवोल्टेज राजनीतिक ड्रामा: जोगी के गढ़ से राहुल का चुनावी आगाज, उसी दिन वहां जोगी भी करेंगे सभा

रायपुर।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अजीत जोगी का गढ़ माने जाने वाले पेंड्रा से अपने चुनावी अभियान का आगाज करेंगे। आगामी 17, 18 मई में किसी एक दिन वे पेंड्रा के कार्यक्रम में शामिल होंगे। दिलचस्प बात यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी ठीक उसी दिन पेंड्रा के उसी गांव में आमसभा आयोजित करेंगे जहां पर राहुल गांधी की सभा होगी।

– कांग्रेस के मुताबिक राहुल गांधी का कार्यक्रम अभी फाइनल नही हुआ है, उनके लिए जगह की तलाश की जा रही है। हालांकि जोगी कांग्रेस ने पेंड्रा के शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में अपने कार्यक्रम के लिए उसे तीन दिन को बुक कर लिया है।

– जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संयोजक धर्मजीत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमारी पार्टी वहां किसान आदिवासी सम्मेलन आयोजित कर रही है। धर्मजीत के मुताबिक इस सम्मेलन के माध्यम से वे प्रदेश की जनता को यह संदेश देना चाहते हैं कि भले ही उनके पास नेताओं की भीड़ नहीं है,पैसे आैर संसाधन भी नहीं लेकिन जनता का समर्थन, प्यार आैर आशीर्वाद हमारे साथ है।

– जोगी कांग्रेस के नेतआों ने यह भी दावा किया है कि कांग्रेस की सभी से ज्यादा भीड़ उनकी सभा में होगी। नेतआों ने कहा कि पेंड्रा अजीत जोगी की कर्मस्थली, जन्मस्थली है। यदि कांग्रेस वहां से अपनी चुनावी शुरुआत कर रही है तो इस चुनौती को हम स्वीकार करते हैं आैर उसी दिन जोगी की भी सभा वहां आयोजित करेंगे।

– राहुल गांधी भी पेंड्रा में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में शिरकत करने आ रहे हैं। जोगी कांग्रेस के नेतआों का कहना है कि यदि राहुल गांधी का दौरा किसी कारण से रद्द हो जाता है तो निश्चित ही हमारा कार्यक्रम भी कैंसिल होगा। क्योंकि हम तो कभी भी पेंड्रा जा सकते हैं।

भाजपा से मुकाबला तो यहां से करते आगाज

– धर्मजीत सिंह ने कहा कि यदि कांग्रेस का चुनाव में भाजपा से मुकाबला होता तो वे राहुल गांधी की सभा राजनांदगांव से, दुर्ग से,रायपुर दक्षिण से या उन सीटों से करते जहां पर भाजपा के दिग्गज नेता चुनाव जीतकर आए हैं।

– पेंड्रा में सभा करवाने का सीधा संदेश यही है कि वे अजीत जोगी को टारगेट में रखकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वहां के कार्यक्रम का संयोजक भी मैं ही रहूंगा। इस दौरान अमित जोगी, धर्मजीत सिंह, विधान मिश्रा, अब्दुल हमीद हयात समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *