Sunday, August 1, 2021
Home धर्म/ज्योतिष आखिर 131 साल बाद बना गजब का महासंयोग, 16 जुलाई के बाद...

आखिर 131 साल बाद बना गजब का महासंयोग, 16 जुलाई के बाद इस अक्षर के नाम वालों को मिलेगी अपार सफलता,मिलेगी माँ लक्ष्मी की कृपा ..

दोस्तों ये बात तो आपको पता ही होगी कि हमारे

जीवन में जो भी घटनाये घटित होती है, वह ग्रहों की चाल पर निर्धारित होती है, आपको बता दे कि ग्रहों की चाल निरतंर राशियों पर प्रभाव डालती रहती है, इस संबंध में हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्र में इसका विस्‍तार से वर्णन किया गया है| किसी भी इंसान का स्वभाव बहुत सी बातों पर निर्भर करता है जब भी हम किसी से पहली बार मुलाकात करते हैं तो हमें उस व्यक्ति के बात करने के तरीके से पता चल जाता है कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा है लेकिन बहुत से ऐसे भी तरीके होते हैं जिनसे व्यक्ति के स्वभाव के आलावा उसके बारे में भी बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है|

आप किसी से भी पहली मुलाकात करके

उसके स्वभाव के बारे में पूरी तरह से पता नहीं लगा सकते, लेकिन आज हम आपको बताएँगे की ज्योतिष के अनुसार बताये गये 131 साल महासंयोग के बारे में जो कि R नाम वालों के लिए काफी भाग्यशाली होने वाला है| इस बार जो परिवर्तन हुआ है, पूरे 131 वर्षो के बाद ऐसा संयोग बना है।

lord vishnu and maa lakshmi will be pleased

दरअसल इस दुनिया में हर किसी को

कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है, हमारी जिन्‍दगी में कई तरह के उतार चढ़ाव आते और जाते रहते है जो कि ग्रहों की चाल से संबंधित होते है, आपको शायद पता न हो कि इस दुनिया में हर इंसान अपनी एक अलग पहचान लेकर पैदा नहीं होता पर जिस राशि और ग्रह नक्षत्र में वह जन्म लेता है उसके कारण अवश्‍य अपने जीवन में एक अलग पहचान बनाता है।

हर एक इंसान का नाम उसके जन्म के

काल गणना और ग्रहों कि स्थिति के आधार पर रखा जाता है, शायद आप इस बात को नही जानते होगें कि हर अक्षर का अपना एक अलग ही महत्त्व माना गया है। आपकी जानकारी के लिये हम बत दे कि इस बार के परिवर्तन में R अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के लिये एक विशेष संयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्‍त्रानुसार मान्‍यता है, कि R नाम के जातकों को नई-नई तकनीकों के जानने की उत्‍सुकता अक्‍सर पायी जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है

R नाम वालों नई-नई चीजों के बारे में जानना बहुत पसंद होता है और इन लोगों को जहां भी ज्ञान मिलता है ये वहीँ से ज्ञान प्राप्त कर लेते हैं| R नाम वाले लोग बहुत बुद्धिमान और होशियार होते हैं इनसे कोई भी जीत नही सकता इनका आचरण भी काफी मधुर होता है और यह दिल से बहुत साफ होते हैं|

ये लोग अपने दिल में कोई मैल नही रखते है

16 जुलाई के पश्‍चात इनके जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है, R नाम वाले लोगों को बता दे कि अब 16 तारिख के बाद इनकी जिंदगी बदलने वाली है, साथ ही अगर जिनकी नौकरी नहीं लगी है उनकी नौकरी भी लग सकती है| इनको अपार सफलता मिलने वाली है, इनके घर में लक्ष्मी का आगमन होने के योग बन रहे है,, सभी रुके हुए काम पुरे हो सकते है, अचानक धन लाभ की प्राप्ति होगी, जिनकी शादी नहीं हुई है उनकी शादी के योग बन रहे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments