India Hindi Newsधर्म/ज्योतिष

घर में इस दिन लगाना चाहिए मनीप्लांट, नहीं होगी पैसो की कमी, बन जाओगे मालामाल ..

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके पीछे

आज पूरी दुनियां भाग रही हैं. हर कोई चाहता हैं कि उसके घर में जितना ज्यादा हो सके पैसा आना चाहिए. इस पैसे की आवक को बढ़ाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन कई बार उन्हें अपनी मेहनत का वो फल नहीं मिल पाता हैं जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. ऐसा आपकी बुरी किस्मत के चलते भी हो सकता हैं. जब किस्मत खराब होती हैं तो एक के बाद एक सारे काम बिगड़ने लगते हैं. पैसो के मामले में अपनी किस्मत को बुलंद करने के लिए आप वास्तु का सहारा ले सकते हैं. वीडियो देखे यहाँ नीचे ⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

वास्तु शास्त्र भारत में बहुत ज्यादा फेमस हैं. घर का एक अच्छा वास्तु वहां पॉजिटिव एनर्जी पैदा करता हैं. ये पॉजिटिव एनर्जी आपके घर में सब कुछ अच्छा अच्छा करती हैं. इसी वास्तु शास्त्र में घर में मनीप्लांट लगाने की बात भी कही गई हैं. मनीप्लांट एक ऐसा पौधा होता हैं जिसका संबंध सीधा आपके घर की लक्ष्मी यानी पैसो से होता हैं. इसे घर में लगाना शुभ माना जाता हैं. वास्तु की माने तो इसे घर में लगाने से पैसो की आवक बढ़ जाती हैं. साथ ही घर में रखा पैसा भी जल्दी खर्च नहीं होता हैं.

आप में से कई लोगो के घर

मनीप्लांट का पौधा लगा हुआ होगा. यदि आपको इस पौधे को लगाने के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा हैं तो आप ने इसे लगाते समय जरूर कुछ गलतियाँ की होगी. दरअसल मनीप्लांट को आप सप्ताह के किसी भी दिन नहीं लगा सकते हैं. इससे पैसो का फायदा लेने के लिए इसे सप्ताह के एक ख़ास दिन एक ख़ास विधि से ही लगाया जाता हैं. आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. वीडियो देखे यहाँ नीचे ⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

घर में इस दिन मनीप्लांट लगाना होता हैं शुभ

यदि आप घर में मनीप्लांट का पौधा लगाने की सोच रहे हैं तो इसे ‘शुक्रवार’ के दिन ही लगाए. इस दिन घर में इसे लगाने से सबसे अधिक लाभ होता हैं. अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि इस दिन में ऐसी क्या ख़ास बात हैं? दरअसल शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता हैं. और ये तो आप जानते ही हैं कि लक्ष्मी जी धन की देवी होती हैं. ऐसे में लक्ष्मी माँ के दिन यानी कि शुक्रवार को घर में मनीप्लांट लगाना पैसो की दृष्टि से काफी शुभ माना जाता हैं.

यदि आप ने अपने घर का मनीप्लांट

शुक्रवार के दिन नहीं लगाया हैं तो आप एक अलग गमले में नया मनीप्लांट भी लगा सकते हैं. यदि आपका गमला बड़ा हैं तो आप उसी गमले में भी मनीप्लांट का नया पौधा जोड़ सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रहे कि ये काम आप शुक्रवार को ही करे.

इस विधि से लगाए मनीप्लांट

जब भी आप घर में मनीप्लांट लगाने वाले हो तो उसे पहले लक्ष्मी जी के सामने रख दे और फिर लक्ष्मी जी की आरती व पूजा करे. अंत में इस मनीप्लांट की भी पूजा करे और इसके बाद ही इसे किसी गमले या बोतल में लगा दे. इस विधि से लगाया गया मनीप्लांट ज्यादा अधिक लाभ देता हैं.

वीडियो देखकर आप भी हिल जायेंगे देखे यहाँ ⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button