India Hindi News

कांग्रेस नेता के खि’ला’फ वि’वा’दि’त ब’या’न देने के मामले में बी’जे’पी के इस नेता पर FIR दर्ज, पार्टी में मचा हं’गा’मा

जहां देश के दो बड़े राज्यों महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में भी उपचुनाव होने वाले हैं। खबर के मुताबिक मध्यप्रदेश में होने वाली झाबुआ उपचुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों की सियासी ब’यानबा’जी का दौर शुरू हो चुका है। हाल ही में नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन पर झाबुआ में जमा हुए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने मंच से ही एक दूसरे के खि’ला’फ जमकर बया’नबा’जी की।

खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ में भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज तक राज्य के आ’दिवा’सियों के लिए जो भी किया है वह कांग्रेस ने ही किया है भारतीय जनता पार्टी तो आ’रक्ष’ण खत्म करना चाहती है वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर ह’म’ला’वर होते हुए कहा कि कांग्रेस में सबसे बड़े ब्लै’कमे’लर दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह हैं।

यह मैं नहीं बोल रहा कांग्रेस के एक मंत्री भी बोल चुके हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ऐसा बयान दे डाला, जिसने उन्हें मु’श्कि’ल में डा’ल दिया है। बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि अगर झाबुआ उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी जीती है तो यह हिं’दुस्ता’न की जीत होगी और अगर यह चुनाव कांग्रेस जीती है तो पा’किस्ता’न की जीत होगी।

उनके इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी ने इस पर आपत्ति जताते हुए झाबुआ के कलेक्टर से इस मामले में शि’काय’त की है। इस शिकायत में कांग्रेस नेता ने कहा है कि बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने कांग्रेस उ’म्मी’द’वार को पाकिस्तान का प्र’तिनि’धि बताया है जो कि आ’चा’र सं’हि’ता का उ’ल्लं’घन है।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी लोगों की भावनाओं को भ’ड़’का कर उपचुनाव जीतने की कोशिशों में लगी हुई है। कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से भी की है। शि’काय’त के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव ने बताया कि उन्होनें क’लेक्ट’र से रि’पो’र्ट मांगी है। बताया जा रहा है कि पलिस ने आईपीसी की धारा 153 बी(1), 505(2), 188, 123(1,2) और 125 लोक प्रतिनिधित्व अ’धिनि’यम के त’ह’त मा’म’ला द’र्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button