चुनाव नामांकन के आखिरी दिन भाजपा ने चला ये बड़ा रा’जनीति’क दां’व, विप’क्षी दल स’क’ते में..

महाराष्ट्र और हरियाणा मैं बहुत जल्दी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नामांकन के लिए आज आखिरी दिन है। भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन पर बालाकोट एयर फो’र्स द्वारा की गई एयर स्ट्राइक का प्र’मोश’नल वी’डि’यो जारी कर दिया है।

इस वीडियो में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्रा’इक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है कि किस तरह से पाकिस्तान के बालाकोट में घु’सक’र भारतीय वायु सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठि’का’ने त’बाह किए थे। गौरतलब है कि जब यह ए’यरस्ट्रा’इक की गई थी तब देश में लोकसभा चुनाव का मा’हौ’ल बना हुआ था।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पु’लवा’मा में हुए आ’तं’की हम’ले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्रा’इ’क से देशवासियों को काफी तसल्ली हुई थी। क्यूंकि पुल’वा’मा आ’तं’की ह’म’ले के बाद देश में पाकिस्तानी आ’तंकवा’दि’यों के खि’ला’फ गु’स्सा था।
केंद्र सरकार द्वारा महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले इस एयर स्ट्राइक का वी’डि’यो जारी करना एक बड़ा सवाल है

क्या बालाकोट एयर स्ट्रा’इ’क मामले को मोदी सरकार चुनावी मुद्दा बनाकर वोट हासिल करने की कोशिश करेगी ? गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी रैलियों में अक्सर एयर स्ट्रा’इ’क का जिक्र किया करते हैं। लोकसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को ए’यरस्ट्रा’इक का काफी फायदा मिला था और 303 सीटें हासिल कर बीजेपी ने केंद्र की सत्ता में दोबारा वापसी की। लेकिन अक्सर विपक्ष द्वारा बीजेपी से एयर स्ट्रा’इ’क के सबूत मां’गे जाते रहे हैं।

ऐसे में वायुसेना ने बालाकोट एयरस्ट्राइक पर प्रमोशनल वीडियो जारी करके इस मुद्दे को रा’ज’नी’तिक चर्चा का केंद्र बना दिया है। आपको बता दें कि बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में 75 प्लस और महाराष्ट्र में 220 प्लस सीटें जीतने का टा’रगे’ट रखा है। इस चुनाव से पहले बीजेपी ने ये रा’जनी’ति’क का’र्ड खे’ल कर विपक्षी दलों की मु’श्कि’लें बढ़ा दी हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के इस राजनीतिक दांव पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.