नि’काह से ठीक पहले दूल्हे ने की ऐसी ह’रकत, लड़की वालों ने बारातियों समेत बनाया बं’धक..

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बदलापुर थाना के अंतर्गत आने वाले बलुआ गांव में निकाह से पहले दूल्हे ने ऐसा काम किया की लड़की वालों ने दूल्हे समेत बारातियों को बंधक बना लिया है। बताया जाता है कि किसी तरह से दूल्हे के पिता ने रात में अपनी जान छुड़ाई और वहां से फ’रार हो गए।

इस मामले में जब दूसरे दिन पंचायत बैठी तो सामने आया कि बलुआ गांव के निवासी ने रकीबुर्रहमान ने अपनी बेटी परवीन बानो की शादी महाराजगंज थाना क्षेत्र के सराय परसराम राजा बाजार निवासी मोहर्रम अली के बेटे तौफीक से तय की थी। बताया जाता है कि जब लड़की वालों के घर पर बारात आई तो उन्होंने बरातियों की जमकर खातिरदारी की एक के बाद एक सभी रस्में पूरी होती गई।

जब मौलाना ने लड़की से निकाह की इजाजत ली और इसके बाद जब दूल्हे को निकाह पढ़ने के लिए बुलाया गया तो उसने 2 घंटे बाद अगला दिन लग जाने पर निकाह पढ़ने की बात कही। जिससे लड़के वालों और लड़की वालों के बीच ख’लब’ली सी मच गई। वहीँ पर मौजूद दूल्हे के पिता ने उसे समझाने की काफी कोशिश की लेकिन दूल्हे ने उन्हें भी डांट कर चुप करा दिया।

जब मामला नहीं संभला तो दूल्हे के पिता मो’हर्रम अली मोबाइल फोन आफ कर नौ दो ग्यारह हो गया। लड़की वालों के घर मौजूद बराती भी मौके की नजाकत भांप ली और भोजन के बाद रात को ही भाग खड़े हुए। निकाह नहीं हुआ तो बरातियों ने दूल्हे सहित लगभग 15 बरातियों को बंधक बना लिया।

आपको बता दें कि फिर रात ढाई बजे के करीब दुल्हे का पिता वापस आया तो बराती शादी में हुए खर्च वापस करने की बात कहने लगे। इसे लेकर रात से शुरू हुई पंचायत मंगलवार सुबह तक चलती रही। इसके बाद में दोनों ओर से तय हुआ कि शादी में खर्च हुए 7 लाख रुपये अदा करने के बाद सभी को छोड़ दिया जाएगा। दूल्हा पक्ष पैसे के लिए इधर उधर भ’टकता रहा लेकिन शाम तक इंतज़ाम न होने पर सभी बंधक बने रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.