अ’योध्या वि’वाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सलीम खान ने कहा- म’स्जि’द की जगह…

सालों से लंबित चल रहे देश के सं’वेदन’शील मुद्दे यानी कि अ’यो’ध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का कल ऐतिहासिक फैसला आ चुका है। जिसका सभी राजनीतिक दलों के साथ साथ बॉलीवुड ने भी स्वागत किया है।

आपको बता दें कि अ’यो’ध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड कलाकारों द्वारा यह अपील की गई थी कि फैसला चाहे जो भी आए हम सबको शांति और संयम बना कर रखना चाहिए होगा और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करना होगा। इस मामले में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान के पिता और फिल्म निर्माता सलीम खान की प्रतिक्रिया आई है।

सलीम खान ने कहा है कि अयोध्या में मु’सल’मानों को दी जाने वाली 5 एकड़ जमीन पर म’स्जि’द नहीं बल्कि स्कूल बनाया जाना चाहिए। आपको बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए बॉलीवुड अभिनेताओं सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान के पिता ने कहा है कि पै’गं’बर मो’हम्मद इ’स्ला’म की खूबियां बताई है।

अब कहानी का अंत हो चुका है तो मु’सल’मानों को इन दो विशेषताओं पर चल कर आगे बढ़ना चाहिए। मोहब्बत जाहिर करिए और माफ करिए अब इस मुद्दे को फिर से मत कुरेदिए।

सलीम खान ने देश के मु’सल’मानों को कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए शांति बनाए रखने की अपील भी की है। सलीम खान का कहना है कि कोर्ट का फैसला आने के बाद जिस तरीके से शांति और सौ’हा’र्द कायम रहा यह बहुत ही प्रशंसनीय है। अब इसे स्वीकार कर हमें पुराने विवाद को खत्म करना होगा।

मैं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का तहे दिल से स्वागत करता हूं। मु’सलमा’नों को अब इस मामले पर बिल्कुल भी चर्चा नहीं करनी चाहिए। इनकी जगह उनको बु’निया’दी स’मस्या’ओं की चर्चा करनी चाहिए और उसे हल करने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “हमें म’स्जि’द की जरूरत नहीं, न’मा’ज तो हम कहीं भी पढ़ लेंगे.. ट्रेन में, प्लेन में जमीन पर, कहीं भी पढ़ लेंगे। लेकिन हमें बेहतर स्कूल की जरूरत है। ता’लीम अच्छी मिलेगी 22 करोड़ मु’स्लि’मों को, तो इस देश की बहुत सी क’मियां खत्म हो जाएंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.