अमेठी के डीएम की ये श’र्मना’क हरकत सोशल मीडिया पर वा’यर’ल, स्मृति ईरानी ने..

लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर अमेठी सुर्खियों में आ गया है और इसकी वजह है अमेठी के मौजूदा डीएम प्रशांत कुमार। जिनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डीएम प्रशांत कुमार अपना आपा खोते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल मामला कुछ यूं है कि अमेठी में बीते दिनों सोनू सिंह को दबं’गों ने गोली मारकर मौ’त के घा’ट उतार दिया और यह पूरा मामला गौरीगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के बिसुनदासपुर गांव का है। बताया जाता है कि मृतक भट्टा व्यवसायी था। गौरतलब है कि गंभीर मामला देख मौके पर पहुंची एसपी ख्याति गर्ग को भी परिजनों के वि’रोध का सामना करना पड़ा था।


मृ’तक के परिजन और गांव वाले मिलकर एसपी की मौजूदगी में ही पुलिस के खि’लाफ जोर-जोर से ना’रेबा’जी कर रहे थे। मृ’तक के परिजनों को राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का समर्थन भी मिल रहा है। सोशल मीडिया पर वा’यर’ल हो रही वीडियो में जिसमें वह मृ’तक सोनू सिंह के चचेरे भाई सुनील सिंह का कॉलर पकड़कर खींचते हुए नजर आ रहे हैं।

इस दौरान लोगों ने डीएम के सामने ही इसका कड़ा वि’रोध किया। बताया जा रहा है कि सुनील पीसीएस (PCS) अधिकारी हैं। डीएम प्रशांत शर्मा को घटना के बारे में अपनी बात कह रहा था। लेकिन इस दौरान अचानक डीएम उग्र हो गए और उन्होंने उसका हाथ पकड़कर घ’सी’टते हुए लोगों के बीच लेकर चले गए।

लोगों ने डीएम की इस हरकत का कड़ा विरो’ध किया था। इस मामले में स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने भी हस्तक्षेप किया है। स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर डीएम अमेठी को सं’वेदन’शील बनने की सलाह दी है. सांसद ईरानी ने ट्विटर पर लिखा है, “विनय शील एवं सं’वेदनशी’ल बने हम यही प्रयास होना चाहिए। जनता के हम सेवक है, शासक नहीं”.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में इस तरह की ह’रकतें कई बार सामने आ चुकी हैं। जहां कभी सरकारी मंत्री तो कभी पुलिस प्रशासन लोगों से बद’सलू’की करते हुए नजर आते हैं। इस मामले में लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आ’दित्य’नाथ को भी विकसित करने के लिए कहते हुए नियम के खिला’फ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.