दुबई से आये सुरेश ने छुपाई ट्रेवल हिस्ट्री, 1500 से अधिक लोगों से मिलने के बाद अब सरकार ने..

देश में जहां एक तरफ कोरोनावाय’रस बहुत तेजी से फैल रहा है और सरकार पुलिस डॉक्टर हर तरीके से मदद में लगे हुए हैं। वही कुछ लोग की लापरवाही के कारण वा’यरस के फैलने का संक’ट और बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही मध्य प्रदेश में एक युवक दुबई से भारत आया और उसने उस समय अपनी कोई जांच भी नहीं करवाई,और वह अब पता चला है कि,कोरोना पॉजिटिव है।

ऐसे में पूरे गांव पर कोरोना का सं’कट मं’डरा रहा है।इसके बाद जांच में इसके रिश्तेदार व परिजन मिलाकर अभी तक १२ पॉजीटिव हो चुके हैं जिनका अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने निरीक्षक विनय यादव की रिपोर्ट पर आरोपी सुरेश (३५) पुत्र गोधन बरेठा निवासी बजरंग कॉलोनी प्रेम नगर के खिलाफ भादंसं की धारा २६९, २७० के तहत मामला दर्ज किया है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश का मुरैना जिला अब कोरोना हॉटस्पॉट बन चुका है। 17 मार्च को दुबई से भारत आया है और अब उसकी पत्नी समेत घर के 12 सदस्यों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यही नहीं विदेश से लौटने के बाद इस शख्स ने अपनी मां की तेरहवीं का आयोजन किया था जिसमें लगभग 1500 लोग शामिल हुए थे। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायर’स लोकल वा’यरस नहीं है, सबसे पहले इसको चीन के वुहान शहर में पाया गया.

जानकार मानते हैं कि ये वुहान से ही दूसरे देशों तक पहुँचा है. इस वजह से दुनिया के कई बड़े देशों में लॉक डाउन है. हर सरकार ये पता लगाने की कोशिश में है कि जो भी कोरोना पॉजिटिव है उसको और उसके कॉन्टेक्ट्स का पता लगा कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए. हालाँकि कुछ लोग किसी न किसी ड’र की वजह से अपनी जानकारी छुपा ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.