शनिवार की शाम गुप्त रूप से करें ये उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो सप्ताह के हर दिन का अपना महत्व है और शास्त्रों के अनुसार अलग-अलग दिन को शुभ बनाने के लिए उस दिन से सम्बंधित ग्रह और ईष्ट देव के पूजा-पाठ का विधान है । ऐसे में ज्योतिष और शास्त्रों में विश्वास रखने वाले शनिवार के दिन को विशेष महत्व देते हैं। वैसे तो जिन लोगों के कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति अच्छी ना चल रही हो और जो शनि से प्रभावित होते हैं वो शनिवार के दिन विशेष पूजा-पाठ और कर्म-काण्ड करते हैं लेकिन इसके अलावा भी अगर शनिवार के दिन कुछ उपाय विशेष किए जाए तो जीवन की कई सारी समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है।

shanivar ke din bhoolkar bhi nahi karne chahiye ye 7 kaam

जब आपके पूरे प्रयासों के बावजूद जीवन में कुछ अच्छा ना घटित हो रहा हो या बनते हुए काम भी बिगड़ने लगें तो ये समझना जरूरी है कि इसके पीछे का कारण क्या है .. असल में कई बार हमारे आस-पास कुछ नकारात्मक शक्तियां होती हैं जिनके प्रभाव स्वरूप हमारे काम-काज बाधित होते हैं और जीवन में कई सारी समस्याएं आती है। ऐसे में ज्योतिष की माने तो शनिवार के दिन कुछ उपाय कर लिया जाए तो ऐसी बुरे शक्तियों से मुक्ति मिल सकती है।

दरअसल शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित किया जाता है और शास्त्रों के अनुसार शनि की छाया को मार्तंड कहा गया है यानि शनि का संबंध छाया और अंधेरे से है । ऐसे में शनिवार के दिन जो काली और बुरी शक्तियां होती है वो अपने पूरे प्रभाव से लोगों पर अपना असर दिखाती हैं.. ऐसे में अगर इन सब से बचना है तो इसके लिए उपाय भी शनिवार के दिन ही करना होगा और आज हम आपको एक ऐसे ही आसान उपाय के बारे में बताने जा रहे जिससे आप शनि देव को खुश कर अपने जीवन में मौजूद नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति पा सकते हैं।

इसके लिए आपको शनिवार की शाम को लोबान जलाकर धूप करना है और वो भी बिना किसी को इसके बारे में बताए यानि ये काम को गुप्त रूप से करना है । दरअसल लोबान एक ऐसा पत्थर है जो शनिदेव को बहुत प्रिय है ऐसे में इसकी धूप करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से नकारात्मक शक्तियों का अंत होता है। आपको बता दें कि लोबान में सबसे ज्यादा लोहा पाया जाता है जिससे एक विशिष्ट गंध का धुआं निकलता है और इसी धूप के प्रभाव से काली और नकारात्मक शक्तियां उस स्थान विशेष को छोड़ देती है। लोबान के जलाने से घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है और सकारात्मक ऊर्जा आती है। इस सकारात्मक बदलाव से आपके बिगड़े काम बनेन लगते हैं और जीवन में सुख-समृद्धी और सफलता मिलती है।

इसके साथ ही सुख-सौभाग्य की प्राप्ति के लिए आपको शनिवार के दिन कुछ और विशेष उपाय करने चाहिए जैसे कि घर में आपको गेहूं हमेशा शनिवार के दिन ही पिसवाना चाहिए और साथ ही उसमें थोड़े से काले चने मिलाकर पिसवाएं इसके बाद उससे बनी सबसे पहली रोटी गाय को खिलाएं और आखिरी रोटी पर सरसों का तेल लगाकर किसी कुत्ते को खिला दें, इससे आपकी धन सम्बंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.