आज सूर्य देव करेंगे 6 राशि वालों को मालामाल, होने वाला है भाग्योदय, आपकी कौन सी राशि

हम आपको रविवार 13 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा। अपने निकटवर्ती लोगों से कुछ छिपाकर न रखें। कारोबार में लाभ की आशंका कम है। माता पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा। करियर में निराश न हों, समय बदलेगा। नए आवास के योग बन रहे हैं। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। विवादों का निपटारा हो सकता है। घर में मेहमान आ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप स्वयं को जरूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएँ, थोड़ा आराम करें। अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ बढेगा। संतान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपने व्यवहार में नम्रता लाने की आवश्यक है। योग और प्रकृति की ओर यात्रा आपको तरोताजा होने में मदद करेगी। स्टूडेंट्स को किसी मामले पर निराशा हो सकती है। आज विरोधियों से उचित दूरी बनाए रखें। कारोबार में आपेक्षिक वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं में धन खर्च होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे, लेकिन आप अपने संघर्ष द्वारा विजय पा सकने में कामयब होंगे। जॉब को लेकर थोड़ा तनाव रहेगा। सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। आज मान-सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। धन का आगमन होगा। किसी नयी कार्य योजना का विस्तार देंगे। आप अपने पुराने मित्र के संपर्क में आ सकते हैं और वह आपसे भावनाओं को साझा कर सकता है। तनाव की स्थितियाँ निर्मित हो सकती हैं। वाणी की सौम्यता बनाये रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप पैसे कमाने के लिए जो भी काम करेंगे, उसका रिजल्ट निगेटिव ही रहेगा। आत्मबल में वृद्धि होगी। आज व्यवसाय में संघर्ष रहेगा। हेल्थ के प्रति कोई भी लापरवाही परेशान कर सकती है। नौकरी व व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य को त्यागना पड़ेगा। शांति से अपने काम पर ध्यान दें। आपके द्वारा लिये गये निर्णय सत्य साबित होंगे। आपसी सामंजस्य से रिश्ते मजबूत होंगे। घर में सभी सदस्य आनन्दपूर्वक रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में मतभेद होने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। अधूरे काम पूरे हो जायेंगे। पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपके कार्यों की सराहना होगी। धन के निवेश की व्यवस्था बनेगी। मीडिया तथा बैंकिंग की सर्विस करने वाले उन्नति करेंगे। लव लाइफ आज काफी रोमांटिक रहने वाली है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जॉब और बिजनेस में लापरवाही या जल्दबाजी न करें। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। आप के आलसी रवैये से नुकसान हो सकता है। कारोबार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। बुरे लोगों से मिलना पड़ेगा। रिश्तों में अपनापन नदारद रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आगे बढ़ने की और नई चीजें सीखने की कोशिशें सफल होंगी। अपने आप पर विश्वास रखें न कि दूसरों के भरोसे न रहें। ध्यान रखें आलस्य से बड़ा कोई शत्रु नहीं है। स्वास्थ्य ठीक रहने के बीच व्यय बढेंगे। मन में दुविधाएं रहेंगी, जिससे आप मानसिक रुप से बेचैन रहेंगे। आर्थिक परेशानी थोड़ा डरा सकती है, सावधानी रखें। भाइयों से किसी बात पर विवाद हो सकता है। पैसा उधार देने से बचें। काम का बोझ बढ़ने से थकान हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको साझेदारी से फायदा होगा। आपका कोई प्रियजन आपके लिए कोई खुशखबरी ले कर आएगा और आपको उस पर गर्व होगा। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज इसकी जरूरत होगी। अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगा। प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे। रिश्ते में मजबूती आएगी। आप दोनों कहीं घूमने जा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज महिला तथा छात्रवर्ग को सफलता के लिए विशेष परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी। नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। धोखा होने की आशंका के बीच फिजूल खर्च बढ़ेंगे। पुराने रोग उभरने की संभावना हैं, संभल कर रहें। स्वास्थ्य को फिट रखने के लिये अंकुरित अनाज खायें स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जल्दबाजी ना करें, पहले एक काम निपटाएं फिर दूसरा काम करें। जोखिम-जमानत के कार्य न करें। धैर्य ही संबल देगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज माता का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहेगा इसलिए आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है। अपने से छोटे लोगों की टेंशन हो सकती है। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती हैं। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। एक महंगी खरीद आपके बजट को बिगाड़ देगी। बहुत दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे। व्यापार‍-निवेश लाभदायक रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरीपेशा लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार में खुशियां और सौभाग्य दस्तक देगा। कार्यस्थल पर स्थिति आप के पक्ष में बनेगी। परिवार में बुजुर्गों को स्वास्थ्य समस्या बढ़ेगी। नौकरी में विवाद शांत होंगे। लाभ के अवसर मिलेगे। घर पर शांति बनाए रखें। प्रेम संबंधों में मर्यादित रहे क्योंकि ऐसा न करने पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है। कुछ खास कामों में मन नहीं लगेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। कार्यों की रुकावटें दूर होंगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। कारोबार नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। मनचाहे कामों को पूरे करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। संतान की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे है। परिवार और समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

आपने Rashifal 13 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.