1000 साल बाद आज तीन राशियों को मिलेगा हनुमान जी का वरदान, जानें आपकी राशि में क्या?

हम आपको मंगलवार 22 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। आज के दिन धैर्य के साथ कार्य की गति पर ध्यान देना चाहिए। किसी भी प्रकार की शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्लानिंग करना अच्छा रहेगा। बेरोजगार लोगों आज रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। नई शुरुआत सफल रहेगी। नए कारोबार में में पैसा लगाने से धन लाभ होगा। काम में किसी तरह की जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। किसी कम्पटेटिव इग्जाम से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलेगी।

mesh rashi

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आज किसी बात को लेकर मन में अधीरता रहेगी। वाणी पर संयम रखें। घर में शांति का वातावरण होगा। दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध हो सकता है। आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा। साथ ही अधिकारियों के साथ वाद- विवाद भी हो सकता है। अपना मन स्थिर करें, फिर निर्णय लें। नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार में साझेदारी से लाभ मिलेगा। प्रभावशाली लोग परामर्श देंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है, जो बैंक-बैलेंस में बढ़ोत्तरी कराने वाला होगा। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रोमोशन लेटर मिल सकता है। लाभ पाने का विचार बना रहेगा तो आपकी मेहनत उभरकर आएगी और अगर मन में घबराहट मची रहेगी तो आपके अच्छे भले हालात भी कमजोर पड़ते चले जाएंगे। आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आध्यात्मिकता की ओर बढे़गा, किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी भाग ले सकते हैं। आपके ल‍िए आज का द‍िन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में लाभदायक होगा। राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। सही योजना के तहत करियर में बदलाव लायेंगे। शौक के साधन, उत्तम आभूषण और वाहन की खरीदारी करेंगे। वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा। छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। आज समाज के कार्यों में आप आगे रहेंगे। ओवर कॉन्फिडेंस से आपको बचकर रहना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दिन कुछ मिलाजुला रहेगा। किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे, आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी। ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए। अचानक आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। कामकाज में रुकावटें आने से आपका मूड खराब हो सकता है। दौड़-भाग रहेगी। कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाएगी। सहयोगी कार्य में आपकी मदद करेंगे। पार्टनर को आपके गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। व्यापार में उन्नति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी से बातचीत का तरीका आपके लिए थोड़ा परेशानी बन सकता है। आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ फेरबदल करने की जरूरत है। अन्‍यथा आपको कुछ द‍िक्‍कतें हो सकती हैं। पारिवारिक सदस्य और आफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव और विवाद के प्रसंग बन सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें, आर्थिक पक्ष सामान्य बना रहेगा। अधिक काम के चलते आपकी दिनचर्या व्यस्त रहेगी। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी काम में माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। बात-बात पर गुस्सा आ सकता है, इसलिए आपको बात करने में सावधानी बरतने की जरूरत है। पैसों की स्थिति की चिंता करनी होगी। आपका फालतू खर्चा हो सकता है। नौकरी और बिजनेस में किसी बात को लेकर उलझनें बढ़ सकती हैं। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। धैर्य और कोशिश के बीच संतुलन रखेंगे, तो ज्यादातर समस्याएं सुलझ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कुछ नया करने की सोच सकते हैं। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। पारिवारिक जीवन में शांत वातावरण देखने को मिलेगा। धंधे के संबंध में यात्रा हो सकती है और उसमें आपको लाभ भी मिलेगा। व्‍यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। नौकरी में पदोन्नति होगी। कार्यभार से थकान हो सकती है। कुछ बातों के प्रति आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। सोच समझकर हर फैसला लेने के बारे में आप सोच सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मन प्रसन्नता से पूर्ण रहेगा। धन का अकस्मात लाभ मिलेगा। पराक्रम बढेगा। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए, पेट के रोगी विशेषकर इस बात का ध्यान रखें। अविवाहित लोगों को रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। दिन आपका बेहतर साबित हो सकता है। प्रेम का इजहार करने के लिए दिन आपका बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में प्रयत्न सार्थक होगा। आज आपके कंधे पर कुछ अतिरिक्त कार्यभार आ सकता है। यदि आप नौकरी में हैं तो कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है। घरेलू समस्याओं के चलते आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। रोजाना की इस जद्दोजहद के बावजूद आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। बीपी के रोगी सावधानी बरतें। शिक्षा से सम्बधिंत चीजों में धन व्यय होने की सम्भावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

संपत्ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है और मनोरंजन भी होता रहेगा। परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। शादीशुदा लोगों को सुख मिल सकता है। जो लोग रोजगार के लिए काफी समय से इधर उधर भटक रहे हैं उनको रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। गलत फैसलों से नुकसान हो सकता है। रिश्ता सोच समझकर जोड़ें। हेल्थ में गर्भवती महिलाएं सचेत रहें, स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी। कार्य-व्‍यवसाय में क‍िसी पर भी आंखें बंदकरके भरोसा न करें। अन्‍यथा आपको नुकसान हो सकता है। फिलहाल वक्‍त आपका साथ नहीं दे रहा है। इसलिए आज के द‍िन क‍िसी से भी कोई वादा न करें। सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती ना करें। अपनी जिंदगी और सेहत का सम्मान करें। विदेशी कंपनियों से संबंधित व्यापार करने वाले व्यापारियों को नुकसान हाथ लग सकता है।

आपने Rashifal 22 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.