महीने का पहला दिन इन 8 राशियों का खोल देगा भाग्य, जानें आपकी राशि में क्या

हम आपको गुरुवार 1 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यक्षेत्र में व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगे। दोस्तों के बहुत से काम आपकी मदद से ही होंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा। आप दूसरों के लिए बहुत कुछ करेंगे। पुराना काम निपटाने और नया काम शुरू करने लिए अच्छा दिन है। पैसों के मामले में आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा।

mesh rashi

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। कोई नया काम करने से आपको बचना चाहिए। बिजनेस कार्य में किसी का सहयोग प्राप्त हो सकता है। किसी पुरानी बात को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आपको शायद थोड़ा तनाव महसूस हो, क्योंकि आपके परिजन आपसे मदद मांगने को आएंगे। आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती हैं। व्यापारी वर्ग को आज कोई ऐसा अवसर प्राप्त हो सकता है जिससे आपके कारोबार को एक नई दिशा मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कानूनी मामलों में दखल देने से बचना होगा, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। आज रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है। घरेलू सामान खरीदने के लिए मार्केट जा सकते हैं। आपके रूके हुए काम बन जायेंगे। यदि घर के बड़े कोई फैसला लेते हैं तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए। शादीशुदा जातक को जीवनसाथी के साथ बहसबाजी से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी। आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी। आज आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आगे आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। मानसिक रूप से मजबूत रहने के लिए आपको अपनी सोच सकारात्मक रखनी होगी। इसके अलावा अच्छी संगति भी इस समय आपके लिए बेहद जरूरी है। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। परंतु मध्याह्न के बाद आप में कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ जातकों को मधुमेह से कष्ट संभव है। खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। यह दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे मुश्किल दिनों में से एक हो सकता है। इसलिए सावधान रहें। पैसे कमाने के नए मौके मुनाफा देंगे। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लंबे समय से रुका हुआ आर्थिक फायदा मिलने से पैसों से जुड़ी चिंता से आपको मुक्ति मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका अनियंत्रित क्रोध आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। जिंदगी में कुछ नया करने का प्रयत्न कर सकते हैं। किए गए प्रयास आपके सफल रहने वाले है। कुछ खास लोगों से आपका संपर्क बनेगा। मनोरंजन और खरीदारी में भी आप आनंद लेंगे। मित्रों और परिवार के सदस्यों से सहयोग मनोबल को बढाएगा। दोस्त, प्रेमी या रिश्तेदार के साथ बिताया गया समय आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप खुद पर सयंम बना के रखें ताकि आपको कोई शारीरिक परेशानी न हो, खासकर तब जब आप दूसरों से अपनी परेशानी छुपते हैं। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। घर के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। छोटी छोटी बातों का तनाव ना लें। मानसिकता को बदलने की बेहद जरूरत है अन्यथा अकारण किसी विवाद में फंस सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात जाहिर करने से नुकसान हो सकता है। आज जल्दबाजी से बचना चाहिए, ऑफिस के काम सतर्कता से करें, फटाफट काम निबटाने के चक्कर में दिक्कत हो सकती है। बहुत ज्यादा भावुक होते चले जाने से बचना होगा, क्योंकि ऐसा करने से कोई न कोई गलतफहमी पैदा हो सकती है। छात्रों के लिए दिन उत्साहवर्धक है, पढ़ने-लिखने में रुचि रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बुजुर्ग स्वयं के बच्चों को जीवन में सफलता हासिल करते हुए देख प्रसन्न रहेंगे। कड़ी मेहनत करने से अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कार्यों में भी आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। ऑफिस में स्थिति सामान्य बनी रहेगी। नये प्रोजेक्ट के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप के अपनों को आप की जरूरत हैं। पिता के व्यवहार में परिवर्तन से चिंतित रहेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप नई चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। कोई पारिवारिक मतभेद हो सकता है। बेहतर होगा कि फीजूल की बहस से बचने की कोशिश करें। अचानक कुछ गैर जरूरी खर्च हो सकते हैं, ऐसे में बजट का ध्यान रखते हुए काम करें। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंतित होंगे। बच्चे अपने माता-पिता को गर्व महसूस कराने वाले शैक्षणिक मोर्चे पर चमकेंगे। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। बिना पूछे अपनी राय न दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। कारोबारी यात्रा हो सकती हैं। आज बच्चे काफी खुश नजर आयेंगे। वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है। आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं। यदि आप किसी वाद विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अडने के बजाय समझौतावादी नीति अपनाएं। आपके रिश्ते में थोड़ा सा तनाव आ सकता है। आज लोगों से प्रोत्साहन मिलने के साथ ही पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यवसाय में बाधा उपस्थित होने की संभावना है। गुप्त शत्रु से सचेत रहें। संतान से मतभेद रहेंगे। सामाजिक और सरकारी क्षेत्र में आपकी गतिविधियां बढ़ेंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति के अनुभव से आप लाभ उठा सकते हैं, किसी से सलाह लेने में पीछे नहीं हटें। पढ़ाई-लिखाई में छात्रों का मन लगेगा। आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है। व्यापारियों के लिए विदेशी स्थानों से आय के उत्तम योग बने हुए हैं।

आपने Rashifal 1 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.