फातिमा बन सकती है आमिर खान की तीसरी बीबी, एक्ट्रेस फातिमा ब्राह्मण परिवार से…

बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्ट्निस आमिर खान (Aamir Khan) ने शनिवार को अपनी 15 साल की शादी को तोड़ते हुए पत्नी किरण राव (Kiran Rao) से तलाक लेकर सबको चौंका दिया है. दोनों ने आपसी सहमति से इस रिश्तें को ख़त्म करने का फैसला लिया हैं. आमिर और किरण ने स्टेटमेंट जारी कर अलग होने की जानकारी दी थी. आमिर और किरण के अलग होने पर सोशल मीडिया पर भी उनके फैंस के खूब रिएक्शन्स आ रहे हैं. वहीं इसके साथ ही फैंस ने फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) को भी ट्रोल कर दिया है. लोग इन दोनों के अलग होने के पीछे फातिमा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

ऐसे में लोग फातिमा सना शेख के बारे में जानना चाहते हैं. फातिमा का जन्म हैदराबाद में हुआ था. इस एक्ट्रेस के पिता विपिन शर्मा जम्मू के ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वहीं उनकी माँ तबस्सुम श्रीनगर के मुस्लिम परिवार से बिलोंग करती हैं. इनके घर में इस्लाम धर्म को माना जाता हैं. इसी वजह से इस एक्ट्रेस का नाम फातिमा रखा गया हैं. फातिमा ने अपना करियर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया था. फिल्म चाची 420 में वह कमल हासन और तब्बू की बेटी के किरदार में फातिमा ही थी.

इस फिल्म के बाद वह ‘बड़े दिलवाला’ और ‘वन टू का फोर’ फिल्मों में नजर आई थीं. वन टू का फोर में उन्होंने शाहरुख खान और जूही चावला के साथ काम किया था. इसके बाद फातिमा ने कुछ तेलुगू फिल्म में भी काम किया था. इसके बाद फातिमा को बतौर लीड रोल दंगल फिल्म में काम करने का मौका मिला था. इस फिल्म के जरिये फातिमा और सान्या मल्होत्रा दोनों ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर डेब्यू किया था. इस फिल्म में दोनों आमिर खान की बेटी बनी थी. फातिमा और सान्या को इस फिल्म के लिए काफी सराहा गया था.

इस फिल्म के बाद फातिमा , आमिर खान के साथ फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान में नजर आई थीं. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के अफेयर की खबरे भी वायरल हुई थी. इन ख़बरों पर हालांकि आमिर खान ने कभी कोई रिएक्शन नहीं दिया. मगर फातिमा ने इस पर अपना रिएक्शन जरूर दिया था. फातिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, “पहले मुझे इन बातों से काफी फर्क पड़ता था. मगर अब मुझे बुरा नहीं लगता. ऐसे कई लोग हैं जिनसे मैं कभी मिली ही नहीं वह मेरे बारे में काफी कुछ लिखते हैं. वह इस बात की सच्चाई जानने की कोशिश भी नहीं करते हैं. मैंने इन सब बातों को नज़र अंदाज़ करना सीख लिया हैं.

फातिमा सना शेख के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार उन्हें नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म अजीब दास्तान में देखा गया था. यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. इससे पहले वह दिलजीत दोसांझ और मनोज बाजपेयी के साथ सूरज पे मंगल भारी में नजर आईं थी. यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसके अलावा वह ‘लूडो’, और ‘अजीब दास्तान’ में जैसी फिल्मों में काम करके नाम कमा चुकीं हैं. फिल्म को काफी पसंद किया गया था. उनके पास कई अन्य प्रोजेक्ट्स भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.