धर्म/ज्योतिष

ज्योतिष गणना (01 से 31 अगस्त तक : मेष से लेकर मीन राशि तक, अगस्त महीने में इस दिन रहें जरा बचके…

मेष राशि-माह का आरंभ अप्रत्याशित परिणामों का सामना करवाएगा। आर्थिकपक्ष मजबूत होगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। तीसरे सप्ताह से ग्रह परिवर्तन के फलस्वरूप प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के योग है। संतान के दायित्व की भी पूर्ति होगी। 16 और 17 तारीख को रहें जरा बचके।

mesh rashi

वृषभ राशि-माह के आरंभ में अत्यधिक भागदौड़ और अपव्यय का सामना करना पड़ेगा। विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। बेहतर रहेगा की यात्रा सावधानीपूर्वक करें और सामान चोरी होने से बचाएं। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। दैनिक व्यापारियों के लिए समय बेहतरीन रहेगा किंतु साझा व्यापार करने से बचें। कोई भी कार्ययोजना जब तक पूर्ण न कर लें उसे सार्वजनिक न करें। 3 और 4 तारीख को रहें जरा बचके।

money

मिथुन राशि-माह के आरंभ से ही आय के साधन बढ़ेंगे। मित्रों तथा संबंधियों से भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। विवाह से संबंधी वार्ता भी सफल रहेगी। 20 और 21 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क राशि-माह कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। नौकरी में भी पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। किसी भी तरह के सरकारी विभाग में टेंडर आदि के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। उच्चाधिकारियों से संपर्क बढ़ेगा। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसलिए कार्य पर ही ध्यान दें। 22 और 23 तारीख को रहें जरा बचके।

सिंह राशि-संपूर्ण माह काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। फिर भी सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्य व्यापार की उन्नति तो होगी ही शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता मिलेगी। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भावके भी योग। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। दैनिक व्यापारियों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। साझा व्यापार करने से बचें। 16 और 17 तारीख को रहें जरा बचके।

कन्या राशि-माह के आरंभ में कुछ कार्य बाधा आ सकती है किंतु हताश न हों अंततः आप सफल रहेंगे। स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा, दवाओं के रिएक्शन से बचें। इस अवधि के मध्य यात्रा सावधानीपूर्वक करें। माह के तीसरे सप्ताह से ग्रह-गोचर में आया परिवर्तन अत्यधिक भागदौड़ और व्यर्थ व्यय का सामना करवाएगा। विदेशी मित्रों तथा कंपनियों से फायदा होगा। विदेश यात्रा के लिए वीजा का आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। 27 और 28 तारीख को रहें जरा बचके।

तुला राशि-माह कई अप्रत्याशित सुखद परिणामों का सामना करवाएगा। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। विदेशी कंपनियों में भी सर्विस के लिए किया गया आवेदन सफल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। शादी-विवाह संबंधी वार्ता सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। 30 और 31 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक राशि-माह के आरंभ से ही शासन सत्ता का पूर्ण सुख और सहयोग मिलेगा। प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा। सरकारी कंपनियों में सर्विस के लिए किया गया आवेदन सफल रहने के योग। महिलाओं के लिए माह अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। विवाह संबंधी वार्ता भी सफल रहेगी। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। अपनी जिद एवं आवेश को नियंत्रित रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। 5 और 6 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु राशि-संपूर्ण माह बेहतरीन सफलता दिलायेगा। गुप्त शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो माह वरदान की तरह है इस अवसर को हाथ से जाने न दें। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। नौकरी में भी पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग। 7 और 8 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर राशि-शनि की साढ़ेसाती के बावजूद आपके कार्य-व्यापार में निरंतर उन्नति होती रहेगी। परिश्रम अधिक करना पड़ेगा किंतु परिणाम भी उतना ही सुखद रहेगा। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। आप जनप्रिय के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बनाने में कामयाब रहेंगे। दांपत्य जीवन में कुछ कड़वाहट आ सकती है। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कि कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं, स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें 10 और 11 तारीख को रहें जरा बचके।

कुंभ राशि-अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पालेंगे। शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि की संभावना रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह से ग्रह-गोचर में आए परिवर्तन के परिणामस्वरूप दांपत्य जीवन में कुछ कटुता आ सकती है इसे ग्रहयोग समझकर बढ़ने न दें। 29 और 30 तारीख को रहें जरा बचके।

मीन राशि-माह का आरंभ अत्यधिक भागदौड़ और उतार-चढ़ाव के साथ होगा। किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है किंतु यह अधिक समय तक नहीं रहेगा। आकस्मिक धन प्राप्ति का योग। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। अपनी रणनीतियों एवं योजनाओं को तब तक गोपनीय रखें जब तक कि उसे पूर्ण न कर लें। 14 और 15 तारीख को रहें जरा बचके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button