धन प्राप्ति के संकेत माने जाते हैं रोजाना होने वाली ये आम घटनाएं, जानें क्या है मान्यता

Dhan Labh ke Sanket: माना जाता है कि जिन लोगों के घरों में चिड़िया अपना घोंसला तैयार करते हैं, वहां शुभ परिणाम मिल सकते हैं
Dhan Prapti ke Sanket: हर व्यक्ति अपने जीवन में आर्थिक रूप से संपन्न बने रहना चाहता है। सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता होती है, ऐसे में लोग तमाम कोशिशें करते हैं कि पूरी लगन और मेहनत से पैसे कमा सकें।

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातों का जिक्र होता है जिसके अनुसार कुछ संकेत होते हैं जो धन प्राप्ति की संभावनाओं को बढ़ाते हैं। आचार्यों के अनुसार रोजाना की कुछ आम घटनाओं को ध्यान से देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि भविष्य में उन्हें धन की प्राप्ति हो सकती है।

काली चीटियां: विद्वानों के मुताबिक यदि घर में काली चीटियों को आपने कुछ खाते हुए देखा है तो इसका अर्थ ज्योतिष मानते हैं कि आपके लिए जल्द ही धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आचार्यों के अनुसार इस घटना को दखने के बाद आप चीटियों को आटे में चीनी मिलाकर अर्पित कर सकते हैं।

these are the names of the shares of government companies that make money manifold in hindi
हाथों में खुजली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हाथों में खुजली होती है, उन्हें भी आर्थिक लाभ जल्द हो सकता है। ऐसी मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति को लंबे समय से दाहिने हाथ में खुजली हो रही है तो ये धनवान बनने के संकेत हो सकते हैं।

चिड़िया का घोंसला: माना जाता है कि जिन लोगों के घरों में चिड़िया अपना घोंसला तैयार करते हैं, वहां शुभ परिणाम मिल सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मान्यता है कि अगर घर में किसी पक्षी का घोंसला होता है जीवन में धन की कमी दूर होने के दिन आने वाले हैं।

कुत्ते के मुंह में रोटी: इस शास्त्र में इस बात का जिक्र मिलता है कि अगर कोई व्यक्ति किसी कुत्ते को अपने मुंह में रोटी ले जाता हुआ देखता है तो धन प्राप्ति के योग बनने के आसार बढ़ जाते हैं।

छिपकलियों का साथ: मान्यता ऐसी भी है कि अगर लोग अपने घरों में एक साथ तीन छिपकलियों को देखते हैं तो आर्थिक समस्याएं खत्म होने के दिन शुरू होंगे। वहीं, यदि छिपकलियां एक-दूजे के पीछे भाग रही हैं तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। साथ ही, कहा जाता है कि अगर छिपकली आकर माथे पर गिर जाती है तो भी धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

गाय का रंभाना: इसके अलावा, माना जाता है कि अगर कोई गाय आपके घर के सामने रंभाती है तो जल्द ही आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.