रक्षाबंधन पर बनेगा ‘गज केसरी योग’, इन राशियों का बदल जाएगा भाग्य, देखें क्या आपको भी मिलेगा किस्मत का साथ

Raksha Bandhan 2021 : 22 अगस्त को रक्षाबंधन का पावन त्योहार है। इस दिन बहनें भाई के हाथ में रक्षा धागा बांधती हैं और भाई बहन को उपहार देते हैं। इस साल रक्षाबंधन पर गज केसरी योग बनने जा रहा है।

ज्योतिष गणनाओं के अनुसार रक्षाबंधन के दिन चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे और देवगुरु बृहस्पति इस समय कुंभ राशि में ही विराजमान हैं। इस बार रक्षाबंधन के दिन देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की युति रहेगी। इस युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। गज केसरी योग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहता है। आइए जानते हैं इस योग से किन राशियों को फायदा होगा…

धनु राशि-शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये योग किसी वरदान से कम नहीं है।धन- लाभ होगा।कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्दि होगी।लेन- देन से लाभ होगा।

मीन राशि- मनवांछित फल की प्राप्ति होगी।परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। यह योग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। हर कोई आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करेगा।

कर्क राशि-कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव हैं।कर्क राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। धन- लाभ होने के योग बन रहे हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।निवेश करने के लिए समय शुभ है।

money

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

Leave a Reply

Your email address will not be published.