India Hindi Newsक्राइमछत्तीसगढ़

नक्सलियों ने फोर्स को नुकसान पहुंचाने बिछाया था जाल, 25 सीरियल बम बरामद

कांकेर/पखांजूर। ग्राम महला कैंप से गश्त में निकली फोर्स को घेरने नक्सलियों ने 25 सीरियल बम लगाए थे। इन बमों को पुलिस द्वारा चलाए जा रहे तालाशी अभियान के दौरान मंगलवार को बरामद किया गया। इसके साथ ही कंट्रीमेड एरो बम व राकेट भी मिले हैं। कुछ अत्याधुनिक हथियार के कारतूस के खाली खोखे मिलने की भी बात कही जा रही है। आशंका जताई जा रही है फोर्स के मूवमेंट को देख नक्सली पूरी तैयारी के साथ बड़ी वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। फोर्स की जवाबी कार्रवाई देख उन्हें पीछे हटना पड़ गया।

– 23 अप्रैल को हमले के बाद से पिछले दो दिन से चल रहे तलाशी अभियान के तहत पुलिस ने महला के जंगल पहाड़ी से मंगलवार को एक के बाद एक कुल 25 बम बरामद किए। इन सभी को मौके पर ही विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया।

– नक्सलियों ने इस हमले के लिए काफी दिनों पहले से तैयारी कर रखी थी। बम ऐसी जगहों पर लगाए गए थे जिससे फोर्स को कई ओर से घेरा जा सके।

– नक्सलियों की संख्या 50 के करीब थी, लेकिन फोर्स उन पर भारी पड़ गई। पुलिस ने घटनास्थल से दो एरो बम, एक कंट्री मेड राकेट व कुछ कारतूस बरामद किए हैं।

हमले में घायल हुआ था बीएसएफ जवान

– सोमवार 23 अप्रैल को महला कैंप से गश्त पर निकले बीएसएफ जवानों को नक्सलियों ने निशाना बनाते उन पर हमला कर दिया था। इसमें पेट, कंधे व हाथ में गोली लगने से जवान भगवान सिंह घायल हो गया जिसे इलाज के लिए रायपुर में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button