हैरी पॉटर वाला घर असल में मौजूद? लंदन में 300 साल पुरा जादुई आशियाना, नदी में खुद की नाव चलाएं!!

थामिस नदी के किनारे हैम्पटन विक में बसा, वोल्नट ट्री हाउस कोई आम घर नहीं, इतिहास का एक सजीव अध्याय है। 1728 में बना ये सात कमरों वाला आलीशान आशियाना, कभी शराब बनाने वाले के निवास के रूप में हुआ था। आज £5.5 मिलियन (लगभग 6.7 करोड़ रुपये) की कीमत में बिकने को तैयार है, इसकी सबसे खास खूबी है – नदी किनारे एक निजी बोटहाउस और नाव रखने की जगह!

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

कलाकार इनोक वार्ड और फोर्टनम एंड मेसन के संस्थापक के बेटे रिचर्ड फोर्टनम जैसे नामी चेहरों का ठिकाना रहा ये घर अब नए मालिकों की मेहनत से अपने प्राचीन गौरव को पुनः प्राप्त कर चुका है। 7,000 वर्ग फुट से भी बड़े इस घर में प्राचीन स्तंभ, खंभे, नक्काशीदार छत और आग की चिमनियाँ, एक खूबसूरत अतीत की झलक दिखाते हैं।

सेविल्स टेडिंगटन के बिक्री प्रमुख डेनियल किलिक इसे “एक असाधारण घर” कहते हैं, जो अपने शिखर पर लौट आया है। नदी तक जाने वाला 100 फुट का हरा-भरा बगीचा और निजी नाव रखने की जगह, बढ़ते परिवार के लिए नदी किनारे के जीवन का सपना पूरा करने का मौका देता है। रिचमंड, हैम्पटन कोर्ट पैलेस और उससे आगे की नाव यात्राएं तो बस सोने पे सुहागा हैं!

लगभग चार दशकों के बाद पहली बार बिकने को तैयार, वोल्नट ट्री हाउस नदी किनारे एक ऐसा आशियाना लेने का दुर्लभ अवसर देता है, जहां समृद्ध इतिहास, क्लासिक शैली और आधुनिक सुख-सुविधाएं एक साथ मिलती हैं। क्या आप इस जादुई घर को अपना बनाने के लिए तैयार हैं?