गजब का संयोग: बुद्धि और व्यापार के दाता बुध 68 दिन रहेंगे मकर राशि में, इन 5 राशि वालों को शेयर और व्यापार में धनलाभ के प्रबल योग

बुध ग्रह का मकर राशि में गोचर हो चुका है। बुध यहां 68 दिन तक विराजमान रहेंगे। बुध का राशि परिवर्तन 5 राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। बुद्धि और व्यापार के दाता बुध 29 दिसंबर 2021 को राशि परिवर्तन कर चुके हैं। बुध इस समय कर्म फलदाता शनि की राशि मकर में गोचर कर रहे हैं और यहां 68 दिन तक संचार करेंगे। वैदिक ज्योतिष के अनुसार यह एक गजब का संयोग माना जा रहा है। क्योंकि एक राशि में बुध सामान्यतः 21 दिन तक रहते हैं लेकिन इस बार बुध इस राशि में 68 दिन तक रहेंगे। यानी 5 मार्च 2022 तक बुध मकर राशि में शनि के साथ विराजमान रहेंगे।


बता दें कि बुध का यह गोचर 5 राशि वालों के लिए काफी सकारात्मक दिखाई दे रहा है। इन राशि के जातकों को व्यापार, शेयर, सट्टा, में जबरदस्त लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं ये 5 राशियां कौन सी हैं।

मेष राशि: इस दौरान बुध ग्रह आपके तीसरे और छठे भाव का स्वामी होकर दशम भाव में गोचर करेगा। दशम भाव कुंडली का कर्म भाव है। इसलिए इस समय आपको आपकी मेहनत का पूर्ण फल मिलने के आसार रहेंगे। जो लोग प्रशासनिक पद पर कार्यरत हैं उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए भी ये गोचर शानदार साबित होगा। अगर आप व्यापार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल रहेगा। साथ ही अगर आप शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं, तो निवेश कर सकते हैं। लाभ के संकेत दिख रहे हैं।
mesh rashi
मिथुन राशि: आपके लिए बुध का गोचर शुभफल दायी रहेगा। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार आने की संभावना रहेगी। हर काम में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा। आप अच्छी कमाई करने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल में आपकी जमकर प्रशंसा होगी। मिथुन राशि पर बुध देव का ही आधिपत्य है। इसलिए आपको विशेष लाभ हो सकता है। व्यापार जो काफी समय से धीमा चल रहा था, उसमें तेजी आएगी। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। शेयर बाजार में आप निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय अनुकूल है।
news photo 1
सिंह राशि: बुध के गोचर की अवधि आपके लिए काफी सकारात्मक दिखाई दे रही है। इस दौरान आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। ये समय नौकरीपेशा और व्यापारी जातकों दोनों के लिए अच्छा रहेगा। आपकी मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है। करियर में लाभ प्राप्त करने के कई अवसर हाथ आयेंगे। शेयर, सट्टा बाजार में भी लाभ हो सकता है। सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं, तो बुध ग्रह के मित्र हैं। इसलिए आपको विशेष लाभ हो सकता है।

धनु राशि: बुध का मकर राशि में गोचर आपके लिए काफी शुभ दिखाई दे रहा है। आपका संचार कौशल बढ़ेगा। इस अवधि में कई नए संबंध बनेंगे। व्यावसाय और नौकरी दोनों से जुड़े जातकों के लिए यह समय शानदार रहेगा।इस राशि के जो जातक अकाउंटेंसी, निवेश बैंकिंग या वित्त से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें इस अवधि के दौरान काफी अच्छी सफलता मिलेगी। शेयर बाजार औऱ लॉटरी में भी लाभ हो सकता है।

मीन राशि: इस गोचर के दौरान करियर में मजबूती आएगी। आप अच्छा पैसा बनाने में सफल रहेंगे। नौकरी में प्रमोशन के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। आप आय के अतिरिक्त स्रोतों से धन कमाने में कामयाब रहेंगे। संपत्ति में निवेश करने से लाभ मिलेगा। व्यापार में धन लाभ हो सकता है और कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। अगर आप शेयर और सट्टा बाजार में निवेश करते हैं, तो यह समय अनुकूल है।

money

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *