18 महीने बाद छाया ग्रह राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन, 2022 में इन 4 राशि वाले बन सकते हैं धनवान

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी राहु- केतु राशि परिवर्तन करते हैं, तो इसका प्रभाव सभी राशियों के जातक पर पड़ता है। यह गोचर 4 राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु दोनों ग्रहों को छाया ग्रह का दर्जा दिया गया है। वहीं ये दोनों ग्रह हमारे जीवन को काफी हद तक प्रभावित करते हैं।

मान्यता है ये ग्रह किसी भी व्यक्ति की कुंडली में विशेष स्थिति होने पर उसे अर्श से फर्श पर और फर्श से अर्श तक ले जाने की दम रखते हैं। राहु-केतु अगर कुंडली में मजबूत हैं तो व्यक्ति खूब लाभ कमाता है। आपको बता दें कि इन ग्रहों को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में करीब डेढ़ साल का समय लग जाता है। जानिए नए साल में इन दोनों ग्रहों का कब होगा राशि परिवर्तन और किन्हें होगा लाभ।

दरअसल राहु ग्रह 12 अप्रैल 2022 को मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं तो केतु इस दिन तुला राशि में प्रवेश करेंगे। दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन का 4 राशि वालों पर बेहद ही शुभ प्रभाव पड़ने के आसार रहेंगे। ये राशियां हैं मिथुन, कर्क, वृश्चिक और कुंभ।

नौकरी और कार्यक्षेत्र के लिहाज से:

इन राशि के जातकों को करियर और नौकरी में अच्छी तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। पिछले समय में किए गए प्रयासों का फल इस दौरान मिल सकता है। अचानक से धन की प्राप्ति होने के आसार रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। आर्थिक स्थिति कुल मिलाकर अच्छी रहेगी। अगर इस दौरान आप कोई नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय निवेश के लिए अनुकूल है। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए ये समय काफी अनुकूल दिखाई दे रहा है। जो लोग राजनीति में हैं उन्हें भी ये गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है, उन्हें कोई बड़ा पद मिल सकता है।

news photo 1

प्रतियोगी छात्रों के लिए समय अनुकूल

जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए ये समय काफी अनुकूल साबित होगा, आपका हर काम इस दौरान बनता हुआ नजर आ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से

राहु- केतु का गोचर इन राशियों के जातकों के लिए औसत रहने वाला है। हालांकि कुछ जातकों को पैर और पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है। लेकिन अगर समय पर इलाज करा लिया तो सब कुछ ठीक हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *