सपा के बाद अब कांग्रेस ने भी उठाया मीडिया के ख़िलाफ़ क़दम?, राहुल गांधी को..

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों में चर्चा का दौर है. कांग्रेस पार्टी अपने हार के कारणों का पता लगाने की कोशिश में है. कांग्रेस की हार के बाद से ही इस तरह की चर्चाएँ तेज़ हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफ़ा देना चाहते हैं. उन्होंने इस्तीफा दिया भी था लेकिन कांग्रेस वोर्किंग समिति ने उनके इस्तीफे को रिजेक्ट कर दिया. इस बीच कई तरह की ख़बरें मीडिया में आ रही हैं.

इन ख़बरों को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने नेताओं को हिदायत दी है कि मीडिया में कोई बयान न दें और साथ ही मीडिया से भी अपील की है कि किसी तरह की अफ़वाह कांग्रेस पार्टी के आंतरिक मामलों के बारे में न फैलाएँ. कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मानते हैं कि उनकी हार के पीछे मीडिया का पक्षपाती रवैया भी रहा. मीडिया हाउसेस की डिबेट में कांग्रेस नेता जाते थे लेकिन उन्हें सही मौक़ा नहीं दिया जाता था. आपको बता दें कि सपा ने पहले ही अपने नेताओं को मीडिया से दूर रहने की हिदायत दे दी है.

इस तरह की चर्चाएँ ज़ोरों पर हैं कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफ़ा देने के लिए तैयार हैं और किसी के मनाने पर मान नहीं रहे हैं. दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को मना लिया है ऐसी ख़बरें भी आ रही हैं.ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस कई संगठनात्मक बदलाव कर सकती है. जो बहुत जल्द ही होगा. पार्टी में कई नेताओं की छुट्टी हो सकती है वहीँ पार्टी आगे के लिए एक आन्दोलन की शुरुआत जल्द कर सकती है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पता है कि जो चूक हुई है उसे जल्द ठीक करना बेहद ज़रूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *