एयर फोर्स की सर्जिकल स्ट्राइक पर हिना रब्बानी खार ने दिया बड़ा बयान, कहा-‘पाकिस्तान को…’

पु’ल’वा’मा ह’म’ले का मंगलवार को जिस तरह से भारत ने जवाब दिया है उससे पूरे पाकिस्तान में हल’चल मच गई है पूरा पाकिस्तान हिल गया है और भारत की एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान वाले सकते में आ गए हैं. आ’तं’क’वा’दी ह’म’ले के बाद भारत ने पाकिस्तान में कोह’राम मचा दिया, भारतीय वायुसेना की मिराज विमानों ने आ’तं’की कैंप पर ब’म गिराया. 300 से ज्यादा आ’तं’क’वा’दियों को मा-र गिराया इसके बाद पाकिस्तान ने एक्शन लेते हुए ऐलान किया है कि भारत की कोई फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी.

पाकिस्तान के लोगो मे हड़-कंप मच गया है, तत्कालीन सांसद बैठाई गयी पर इसका कोई फायदा नही, भारत द्वारा एयरपोर्ट की सर्जिकल स्ट्राइक पर 26 फ़रवरी 2019 को सुबह के 3:30 बजे इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर दी इसके बाद पाकिस्तान में हंगा’मा म’च गया. सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ तक भारत के खिलाफ बयान बाजी होना शुरू हो गई.

google

पाकिस्तान के नेता भी उल्टे सीधे बयान दे रहे थे और तत्काल एक बैठक बुलाई गई बैठक में भी जमकर हंगामा हुआ सबने इमरान खान और सत्ताधारी तहरीक ए इंसाफ पार्टी को घेरा और सबसे ज्यादा घेरा पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने. हिना रब्बानी खार ने कहा इस वक्त पाकिस्तान में इम’रजें’सी का समय है. प्रधानमंत्री इमरान खान को सांसद में आना चाहिए और उन्हें बयान देना चाहिए, उन्होंने कहा कि सांसद सिर्फ बहस करने की जगह नहीं है यह 20 करोड़ पाकिस्तानियों की आवाज है पाकिस्तान के लिए अगला कदम क्या होगा यह कुछ लोग तय नहीं करेंगे बल्कि पूरे पाकिस्तान के लोग तय करेंगे.
google

पाकिस्तान को यह देखना चाहिए पाकिस्तान की जनता क्या चाहती है आज इंडिया ने पाकिस्तान पर गुस्सा दिखाया है पाकिस्तान पर ह’म’ला किया है भारत ने यह जो भी किया है अपने देश के लोगों की भलाई में किया है. उन्होंने अपने देश के लोगों की आवाज सुनी है भारत एक ऐसा देश है जहां गायों के लिए लोगों को मा-र दिया जाता है और कहा जाता है कि भारत एक अच्छा देश है.

यह इंडिया मोदी का इंडिया और आक्रा-मक इंडिया है, हिना रब्बानी ने कहा सिर्फ चिल्लाने से कुछ नहीं होगा हमें कुछ ऐसा करना चाहिए जिसे भारत को सबक मिल सके कि हम अपनी रक्षा खुद कर सकते हैं लेकिन पाकिस्तान की संसद में न विदेश मंत्री आ रहे हैं और ना ही पाकिस्तान के रक्षा मंत्री आ रहे हैं जिनके जरिए यह पता चल सके कि पाकिस्तान अब क्या करेगी कौन सा कदम उठाएगी पाकिस्तान की संसद के कहने पर हम लोगों ने बड़े बड़े काम किए लेकिन आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आकर यह नहीं बता रहे कि हम लोगों को क्या करना चाहिए और उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रह.

google

पाकिस्तान में इमर’जेंसी की हालत है इसलिए प्रधानमंत्री को 2 मिनट के लिए ही सही आ कर बताना चाहिए कि इसके 2 दिन बाद 4 दिन बाद संसद की बैठक बुलाना चाहिए और सांसद को बताना चाहिए ये क्या हो रहा है. हिना रब्बानी ने कहा मोहम्मद अली जिन्ना ने हिंदु’त्व से बचाने के लिए इस देश को बनाया था. आईओसी में भारत को गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर बुलाने का विरोध किया मोदी जी आज हिंदु’त्व को आगे बढ़ा रहे हैं हिना रब्बानी ने कहा. उन्होंने कहा एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की राजनीति में हल’चल मच गई है.
google

पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने देशवासियों को धैर्य रखने की सलाह दी है जवाबी ह’म’ले में कुरैशी ने यह भी कहा पाकिस्तान को जवाब देना आता है उन्होंने पाकिस्तान को शांत देश बताया है. पाकिस्तान की हिना रब्बानी खार ने सांसद में ओआईसी सुषमा स्वराज को बेस्ट ऑफ ऑनर बनाने पर विरोध किया है. उन्होंने कहा कि ओआईसी का आधार इस्लामिक है, इंडिया द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में मची ह’ड़’कं’प देखिये पाकिस्तान इसका जवाब कैसे देती है और इंडिया का अब अगला कदम क्या होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *