जानिए अज्वा खजूर को खाने के फायदे? जो की मदीना की सबसे मशहूर खजूर है….

अस्सलामोअलैकुम नाज़रीन भाइयों और बहनों आज हम आपको बतायगे अजवा खूजूर के फायदे दोस्तों वैसे तो अल्लाह ताला ने कई किस्म की खजूर बनाई है लेकिन इन सब खुजूरों में खजूरों का सरदार है अजवा खजूर जो मदीना में पाई जाती है और इसके बहुत सारे फायदे भी हैं आज हम आपको बताएंगे अजवा खजूर के फायदे- नाजरीन वाकया कुछ इस तरह है कि आज से 14 साल पहले एक शख्स ने अपने बाग में खजूरों के पेड़ लगाएं उन खजूरों के पेड़ में कुछ पेड़ो की कुछ खास खुजूरे थी.

जिसे वह शख्स अपने थैले में रखकर शहर की तरफ बेचने के लिए गया, आदमी की झोली में रखी हुई खुजूरे उसके बाग के आखिरी फल थे।जब वह आदमी खजूर बेच रहा था कोई खरीदने वाला न था। एक शख्स ने आवाज लगाई बिलाल यह खजूर है तो तुम्हारी तरह काली और सूखी हुई इस बात को सुनते हुए उनको शदीद ठेस पहुंची और उनकी आंख से आंसू निकल पड़े वो जो इंसान थे हम आपको बतादे नाज़रीन यह शख्स हजरत बिलाल (रज़ि) थे.

google

तभी वहां से हमारे प्यारे आका मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम जारहे थे उन्होंने बिलाल(रज़ि) को इस तरह चुपचाप और परेशान बैठे देखा तो उनसे पूछा क्या हुआ बिलाल तुम इतने परेशान क्यो हो? उन्होंने तमाम वाक्या हुज़ूूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम को बताया हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने जब ये वाक्या सुना तो उन्होंने कहा,” लोगो यह अजवा है यह दिल की बीमारी के लिए शिफा है फालिज के लिए शिफा है और यह 70 बीमारियों के लिए फायदेमंद है.

लोगों यह खुजूर खजूरों की सरदार है फिर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने यह भी फरमाया जो इसे खा ले उसे जादू टोना ना हो” और उन्होंने जब अपनी बात कही तो उस वक्त सारा मंजर ही बदल गया। खरीदने के लिए कोई आदमी ना था लेकिन उनकी बात सुनने के बाद खरीदने वालों की लाइन लग गई और सारी खूजूर बिक गई.

google

खजूर कम पड़ गई लेकिन लेने वाले ज्यादा थे वह खुजूर जिसे दुनिया का झाड़ समझा जाता था कोई खरीदता नही। बिलाल(रज़ि) की झोली में आ गई और हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने कहा यह खजूर सब खुजूरों की सरदार है और जब तक यह दुनिया कायम रहेगी यह खजूरों की सरदार रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *