कभी दी जाती थी खूबसूरती की मिसाल, आज 32 सालों बाद ऐसी दिखती हैं आमिर खान की पहली पत्नी ..

aamir khan wife reena dutta photo

आमिर खान की पहली पत्नी: बॉलीवुड की दुनिया में कब क्या होता है, यह आम आदमी को समझ में नहीं आता है। ज्यादातर लोग तो इस बात से हैरान रहते हैं कि आखिर ये बॉलीवुड वाले ऐसा क्यों करते हैं? जी हाँ आपको बता दें बॉलीवुड के बारे में अगर लोग सबसे ज्यादा बात करते हैं तो वहां से जुड़े लोगों के रिश्ते के बारे में। बॉलीवुड के रिश्तों का कोई भरोसा नहीं होता है। यह मौसम की तरह होता है जो हर समय बदलता रहता है। कभी जो एक दुसरे को जी-जान से प्यार करते थे आज वो अलग हो चुके हैं।

रिश्तों को लेकर कर देते हैं गलतियाँ:

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान किसी पहचान के मोहताज नहीं है। भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आमिर खान की पहचान है। भारत के पडोसी देशों में आमिर खान की फ़िल्में भी खूब चलती हैं। आमिर खान वैसे तो एकदम परफेक्ट हैं, लेकिन रिश्तों को लेकर हमेशा गलती कर बैठते हैं। ये हम नहीं उनके पिछले रिकॉर्ड कहते हैं। आपको बता दें 53 साल के आमिर खान ने दो शादी की है। आमिर खान की पहली पत्नी रीना हैं।

पहली फिल्म रिलीज होने से पहले ही कर चुके थे शादी:

आपको बता दें रीना की एक झलक उनकी फिल्म ‘क़यामत से कयामत तक’ में देखने को मिली थी। उस समय रीना के खूबसूरती की मिसाल दी जाती थी, शायद इसी वजह से आमिर खान उनपर लट्टू हो गए थे। लेकिन तब की और अब की रीना में काफी फर्क दीखता है। उस समय रीना काफी स्लिम हुआ करती थीं, जबकि अब रीना काफी मोटी हो गयी हैं। हाल ही में रीना की कुछ फोटो सामने आई हैं। फिल्म ‘क़यामत से क़यामत’ तक रिलीज होने के बाद यह बात सामने आई कि आमिर खान की शादी हो चुकी है।

घर से भागकर की थी रीना से शादी:

फिल्म रिलीज होने के दो साल पहले ही आमिर खान ने शादी कर ली थी। आपको बता दें रीना आमिर खान की पडोसी थीं। दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लेकिन दोनों का धर्म अलग-अलग होने की वजह से परेशानी हो रही थी। इसी वजह से दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को घर से भागकर शादी की थी। जब आमिर खान ने शादी की थी, उस समय उनकी उम्र 21 साल थी और रीना 20 साल की थीं।

16 साल तक साथ रहने के बाद आख़िरकार आमिर खान ने 2002 में रीना को तलाक दे दिया। हालाँकि दोनों के अलग होने की कोई ठोस वजह सामने नहीं आ पायी। रीना और आमिर खान के दो बच्चे हैं, जुनैद और बेटी इरा

तलाक के बाद भी दोनों हैं अच्छे दोस्त:

रीना से तलाक लेने के बाद आमिर खान ने 2005 में किरण राव से शादी कर ली। हालाँकि रीना से अलग होने के बाद भी आमिर और रीना में दोस्ताना रिश्ता कायम है। रीना को अक्सर आमिर खान की फिल्मों के प्रीमियर में देखा जाता है। एक तरफ आमिर खान की दूसरी पत्नी खुद को समय के हिसाब से बदलती रहती हैं, वहीँ रीना को अप पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है। अब रीना काफी मोटी हो गयी हैं, इस वजह से उन्हें आसानी से नहीं पहचाना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *