कांग्रेस की नई राजकुमारी की पहली झलक

सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही कांग्रेस की नई पौध लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है। ऐसा ही एक नाम है सिंधिया घराने की प्रिंसेस अनन्या राजे सिंधिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पुत्री ने अब सार्वजनिक सभाओं और कार्यक्रमों में जाना शुरू कर दिया है। उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि उन्हें देखने भर के लिए भीड़ जुट जाती है। फिलहाल अनन्या दिल्ली में रहकर अपनी पढ़ाई कर रही हैं लेकिन माना जा रहा है कि वे भी भविष्य में राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा सकती हैं।

गौरतलब है कि सिंधिया के बेटे महाआर्यमन पहले से ही राजनीति में अपना वजूद बनाने की कोशिश करने में लग गए हैं। वहीं दूसरी और कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी प्यारी बिटिया को कांग्रेस के कार्यक्रमों में ले जाने के साथ ही क्षेत्र में भी सक्रिय रखने लगे हैं। हाल ही में अनन्या को मां प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के साथ शिवपुरी के मंदिर में एक कार्यक्रम में देखा गया।

अनन्या को स्पोर्ट्स बहुत पसंद है और वे घुड़सवारी की भी बहुत शौकिन हैं। शिवपुरी आई अनन्या ने यहां माता पिता के साथ मंदिर के कार्यक्रम में शिरकत की और इसके बाद वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में भी पहुंची। यहां उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करके उनमें जोश भी भरा।

कांग्रेस में अब अनन्या को उन युवाओं की सूची में जगह मिल रही है जिनके कंधों पर कांग्रेस का भविष्य देखा जा रहा है। अनन्या प्रतिभाशाली हैं और पढ़ी लिखी हैं इसके साथ ही एक बड़ी राजनीतिक विरासत भी उन्हें आगे बढ़ाने के लिए खड़ी है। अब देखना यह है कि वह भविष्य में अपने पिता और परिवार के अन्य राजनीतिक सदस्यों की तरह राजनीति में कितना नाम रोशन कर पाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *