होमगार्ड के रिटायरमेंट पर भावुक हुआ थाना, फेयरवेल में पुलिस इंस्पेक्टर ने पैर छूकर दिल जीत लिया

police inspector emotional on retired of a home guard and touch his feet

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक पुलिस इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग गार्ड के रिटायरमेंट होने पर विदाई समारोह के दौरान उनके पैर छूकर सबका दिल जीत लिया. मामला कंकरखेड़ा थाने का है. यहां तैनात होमगार्ड रिछपाल सिंह के रिटायर होने पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया था, इस दौरान मौके पर मौजूद इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने पहले गार्ड को माला पहनाई, फिर मुंह मीठा करवाया, इसके बाद झुककर पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी मौजूद हैं, जिसे देखकर लोग पुलिस इंस्पेक्टर की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

home-guard

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरधना के खेड़ा निवासी रिछपाल सिंह होमगार्ड विभाग में वर्ष 1981 में भर्ती हुए थे. पिछले काफी समय से वो कंकरखेड़ा थाने में तैनात थे. रिटायरमेंट के समय वो बेहद भावुक थे. उनकी आंखें नम थीं. उनको इस तरह देखकर थाने के सभी पुलिसकर्मी भी भावुक हो गए और उनका सम्मान किया. वहीं कंकरखेड़ा थानेदार इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने भी पैर छूकर अपने होमगार्ड दादा से आशीर्वाद लिया.

इंस्पेक्टर ने विदाई कार्यक्रम किया, जिसमें होमगार्ड को उपहार देकर और फूलमाला पहनाकर विदाई दी गई. इस दौरान होमगार्ड जवान के स्वजन भी मौजूद थे. अन्य पुलिसकर्मियों ने भी होमगार्ड के पैर छूकर सम्मान दिया. होमगार्ड रिछपाल सिंह ने बताया कि मेरठ में पहली बार किसी होमगार्ड का विदाई समारोह हुआ है. कहा कि इतना सम्मान पाकर वह धन्य हो गए.

होमगार्ड रिछपाल 40 साल तक ईमानदारी के साथ विभाग को अपनी सेवाएं देते रहे. देखते ही देखते थाने से विदा होते वक्त रिछपाल जी की आंखे नम थीं. उनको भावुक होते देख सभी पुलिसकर्मी भी भावुक हो गए. फिर पुलिस कर्मियों ने उन्हें फूल माला पहनाई और पैर छूकर आशीर्वाद लिया. किसी ने मिठाई खिलाकर होमगार्ड दादा को विदाई दी तो किसी ने शॉल भेंटकर सम्मानित किया. तो वहीं कंकरखेड़ा थानेदार इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने भी पैर छूकर अपने होमगार्ड दादा से आशीर्वाद लिया. और उनके सफल जीवन की कामना की.

 

Indiatimes

दादा सभी के लिए प्रेरणास्रोत- इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने कहा कि दादा जहां भी जाएंगे सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे. इस वीडियो को जो भी देख रहा है वो पुलिसकर्मियों के व्यवहार की प्रशंसा कर रहा है. आमतौर पर सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें बहुत कम सामने आती हैं जब कोई पुलिसकर्मी अपने से कम रैंक वाले सहयोगी का पैर छूकर उससे आशीर्वाद ले रहा हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *