ये 5 चीज रखेंगे अपने पास तो हमेशा होगा धन का नुकसान, बर्बादी की ओर…

lashmi narayan

रोजमर्रा की जिंदगी में लोग अक्सर ऐसी गलतियां करते रहते हैं जिनकी वजह से उन्हें धन और सुख शांति में कमी का सामना करना पड़ता है। लेकिन जानकरी नहीं होने की वजह से वही गलती बार-बार करते रहते हैं और नुकसान सहते रहते हैं। यहां आपको ऐसी 5 गलतियों के बारे में बता रहे हैं जो आपमें से बहुत से लोग कर रहे हैं। यकीनन आप भी मानेंगे कि इन गलतियों को सुधारकर सुख समृद्धि हासिल किया जा सकता है।

ऐसी की रिंग न रखें पास, होगा नुकसान

की रिंग जिनमें देवी देवताओं की तस्वीर लगी हो उसे कभी भी अपने पास नही रखें। क्योंकि कई बार की रिंग गिरते रहते हैं और जूठे हाथों से भी आप रिंग को छूते रहते हैं जिससे देवी-देवताओं का अपमान होता है जो आपको अशुभ परिणाम देते हैं।

वॉलेट में नहीं रखें इन्हें

बहुत से लोग अपने वॉलेट में लक्ष्मी और कुबेर की तस्वीर रखते हैं जो गलत है। वॉलेट आप आमतौर पर पैंट की जेब में रखते हैं जो नाभि के नीचे का हिस्सा होता। शास्त्रों में शरीर के इस भाग को अशुद्ध माना गया है। दूसरा वॉलेट चमड़े का बना होता है जो धार्मिक दृष्टि से पवित्र नही माना जाता है। तीसरी बात यह है कि वॉलेट को आप कभी भी कैसे भी हाथ से स्पर्श करते रहते हैं इसलिए वॉलेट में लक्ष्मी कुबेर को रखना लाभ की बजाय नुकसानदायक होता है। अगर इन्हें हमेश साथ रखना है तो लॉकेट बनाकर धारण करें फायदा होगा।

ऐसी अंगूठी धारण करने से नहीं होगा लाभ

देवताओं की आकृति अंकित अंगूठी धारण करने से बचें। इसकी वजह यह है कि भोजन और दूसरे कार्यों को करते हुए आपका हाथ जूठा और अपवित्र होता रहता है जो अशुभ फलदायी होता है। हिंसक जीवों की आकृति अंकित अंगूठी धारण करना भी शुभ नहीं माना गया है।

हो सकता है नुकसानदायक

बहुत से लोग अपनी गाड़ियों में देवी देवताओं को मूर्तियां रखते हैं। लेकिन अगर आप हर दिन इन्हें धूप बत्ती नहीं दिखा सकते तो ऐसा नहीं करें। इस तरह से देवी देवताओं का अनादर होता है और आपको शुभ फल नहीं मिल पाता है।

धारदार और नुकीली चीजें जैसे ब्लेड, चाकू, नेटकटर को अपने पास नही रखना चाहिए। ये नकारात्मकता बढ़ाकर नुकसान पहुंचाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *