हथेली में हों ऐसे योग तो सफर में ही मिल जाते हैं हमसफर, चेक करें अपना हाथ

palmistry tells about that people fall in love

Travelling केवल अनुभव ही नहीं देती हैं, बल्कि करियर में सफलता, पैसा और प्‍यार भी देती हैं. कई जातकों को अपना प्‍यार (Love), जिंदगी का हमसफर (Life Partner) यात्रा के दौरान ही मिल जाता है.

नई दिल्‍ली: कुछ लोगों को सालों तक ढूंढने और इंतजार करने के बाद भी जीवनसाथी (Life Partner)नहीं मिलता है तो कुछ लोगों को घंटों के सफर (Travel) में हमसफर मिल जाता है. वे अपने सहयात्री के ही प्‍यार में पड़ जाते हैं और उसे जिंदगी भर का साथी बना लेते हैं. हस्‍तरेखा (Palmistry) के मुताबिक इन स्थितियों के लिए हाथ की रेखाएं भी जिम्‍मेदार होती हैं. आज शादी से जुड़े ऐसे ही संयोगों के बारे में जानते हैं जिनके बारे में हस्‍तरेखा शास्‍त्र से पता चल जाता है.

ऐसे बनते हैं शादी के अजीब संयोग

कई लोगों के हाथ में यात्रा से जुड़े शादी (Marriage) के योग भी बनते हैं. यानी ऐसे लोग जो यात्राओं के दौरान ही किसी को दिल दे बैठते हैं. वहीं हाथ ही रेखाएं यात्राओं से जुड़े अन्‍य शुभ-अशुभ संकेत भी देती हैं.

Palmistry: हाथ में हो ये निशान तो झेलना पड़ता है बड़ा अपमान, आप भी ऐसे करें चेक

– जिन लोगों के हाथ में चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत तक जाए तो उसे यात्रा से अचानक धन लाभ होता है.
– जिन जातकों के हाथ में चंद्र पर्वत से निकली यात्रा रेखा हथेली के मध्य से ही मुड़कर वापस चंद्र पर्वत पर ही लौट आए तो ऐसा व्यक्ति अपने काम के लिए विदेश तो जाता है, लेकिन वापस भी लौट आता है.

– चंद्र पर्वत से रेखा निकलकर गुरु पर्वत तक जाए तो व्‍यक्ति के विदेश में बसने की बहुत ज्‍यादा संभावना होती है. ऐसे लोग विदेश में ही शादी रचा लेते हैं.
– ऐसे जातक जिनके हाथ में चंद्र पर्वत से निकली रेखा हृदय रेखा तक जाए तो व्‍यक्ति को यात्रा में ही अपना जीवनसाथी मिल जाता है. ऐसे लोगों को अपना प्‍यार यात्रा के दौरान ही मिलता है.
– यदि चंद्र और शुक्र पर्वत उभरे हुए हों और जीवन रेखा पूरे शुक्र क्षेत्र को घेरकर शुक्र पर्वत के मूल तक जाए तो ऐसे लोग ढेर सारी यात्राएं करते हैं.

Hast Rekha: हाथ में बने ये आकृति तो मिलती है अपार धन-दौलत, अपने हाथ में भी चेक करें

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *