शुक्र आएंगे धनु राशि में अगला एक महीना इन राशियों के लिए शुभ

30 अक्टूबर दिन शनिवार को प्रेम और सौंदर्य के कारक ग्रह शुक्र राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन शुक्र देव वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में गोचर करेंगे। शुक्र को रचनात्मकता, रोमांटिक अहसास, प्रेम, सौंदर्य, विवाह आदि का कारक ग्रह माना जाता है इसलिए शुक्र के गोचर को वैदिक ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। शुक्र के धनु राशि में गोचर से किन राशि वालों को शुभ फल प्राप्त होंगे आइए जानते हैं…

मेष राशि: व्यापार विस्तार की बनाएंगे योजना

आपके नवम भाव में शुक्र ग्रह गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको आध्यात्मिक क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। इस राशि के विद्यार्थी इस दौरान गुरुजनों से बातचीत करेंगे और शिक्षा क्षेत्र में आने वाली परेशानियों का हल ढूंढने की कोशिश करेंगे। आपके नवम भाव में शुक्र की होने से भाग्य का भी आपको इस दौरान साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो पूरा परिवार आपके साथ रहेगा और हर मोड पर खड़ा रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में अच्छा लाभ होगा और विस्तार के लिए नई योजनाएं भी बनाएंगे।

मिथुन राशि: पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना

आपके सप्तम भाव यानी कि विवाह के भाव में शुक्र ग्रह गोचर करेंगे इसलिए आपके वैवाहिक जीवन में इस दौरान सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। जिन लोगों की अभी तक शादी नहीं हुई है उनका रिश्ता भी इस दौरान पक्का हो सकता है। अभिनय, संगीत आदि क्षेत्रों में कार्य करने वाले इस राशि के जातकों को भी अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। गोचर काल में आपको पैतृक संपत्ति मिलने की पूरी संभावना बन रही है। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा और लाभ भी मिलेगा।

सिंह राशि: लव लाइफ में मिलेंगे अच्छे फल

प्रेम के कारक ग्रह शुक्र का गोचर इस महीने आपके प्रेम के भाव में ही यानी कि पंचम भाव में होगा। इसलिए सिंह राशि के जातकों को लव लाइफ में अच्छे फल इस अवधि में मिल सकते हैं। इस राशि के कुछ जातक अपने लवमेट को शादी के लिए इस दौरान बना सकते हैं। गोचर काल आपको सफलता की सीढ़ियों पर ले जा सकता है। हालांकि कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप सभी समस्याओं पर विजय प्राप्त करेंगे। अगर आप कोई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल साबित होगा। छात्रों भविष्य को मजबूत बनाने के लिए कड़े प्रयास करेंगे।

कन्या राशि: रोगों से मिलेगी मुक्ति

शुक्र ग्रह आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से पारिवारिक जीवन में शुभ फलों की आपको प्राप्ति आपको होगी। इस समय माता के साथ भी आप अच्छा समय बिता सकते हैं, साथ ही उनके स्वास्थ्य में बेहतर बदलाव के लिए उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर के पास भी आप ले जा सकते हैं। पिछले काफी समय से चले आ रहे रोगों से मुक्ति मिलेगी। यह गोचर आपकी लव लाइफ को बेहतर बनाएगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में अपने काम को अच्छे से प्रस्तुत कर पाएंगे। प्रियजनों के साथ आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे।

वश्चिक राशि: तरक्की के मिलेंगे कई अवसर

शुक्र ग्रह का गोचर आपकी वाणी के भाव यानी कि द्वितीय भाव में होगा जिसके चलते आपकी वाणी में मिठास इस दौरान देखी जा सकती है। आप अपनी बातों से लोगों को आकर्षित कर पाने में सक्षम होंगे। पैतृक संपत्ति से भी इस राशि के जातकों को लाभ हो सकता है। भूमि व वाहन खरीदने के लिए आपके पास उज्जवल अवसर है। पारिवारिक बिजनस में काम करने वाले लोगों को व्यापार फलता-फूलता रहेगा। साथ ही गोचर काल में भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। नौकरी पेशा लोगों को इस समय तरक्की के कई अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि: रचनात्मक कार्यों में मिलेगी सराहना

शुक्र का गोचर आपके लग्न भाव यानी प्रथम भाव में होगा जिससे आप में रचनात्मकता की अधिकता इस दौरान देखी जा सकती है, आप कार्यक्षेत्र में अपनी रचनात्मक क्षमताओं का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। आपके द्वारा किए गए रचनात्मक कार्यों को इस दौरान सराहना मिलेगी जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस अवधि के दौरान आपको प्रियजनों से उपहार व संपत्ति प्राप्त हो सकती है। कार्यस्थल पर आपके लिए अच्छा माहौल रहेगा, साथ काम करने वाले सहयोगी आपके प्रोजेक्ट में सहयोग देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *