ट्यूशन से घर लौट रहे छात्र का अपहरण, किडनैपर बोले- बेटा चाहिए तो 10 लाख दो, 7 गिरफ्तार

Student Kidnapping

रुपयों के लालच में पहचान के ही एक नाबालिग समेत 7 लोगों ने दिया था वारदात (Crime) को अंजाम, सीसीटीवी और मोबाइल लोकेशन (Mobile Location) के आधार पर आरोपियों तक पहुंची पुलिस, धारदार चाकू भी जब्त, सभी को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

बिलासपुर. Student Kidnapping: तखतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत 15 वर्षीय छात्र का ट्यूशन से घर लौटने के दौरान मंगलवार को अपहरण हो गया था। इसी बीच अपहरणकर्ताओं ने छात्र के घर में कॉल कर कहा था कि यदि बेटा वापस चाहिए तो 10 लाख रुपए दो। इसकी सूचना परिजनों ने थाने में दी।
अपहरण व फिरौती की इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आई और सीसीटीवी व मोबाइल लोकेशन के आधार पर एक नाबालिग समेत 7 युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके चंगुल से छात्र को छुड़ाया। पुलिस ने आरोपियों के पास से धारदार चाकू भी बरामद किया है। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।

बिलासपुर जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय छात्र हिमालया पांडेय रोज की तरह मंगलवार को ट्यूशन गया था। वहां से लौटते समय उसका अपहरण कर लिया गया था। अपहरण कर्ताओं ने फोन पर परिजनों से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी।

इसकी सूचना छात्र के परिजनों ने तखतपुर थाने में दी। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल हरकत में आ गई। आईजी रतनलाल डांगी के निर्देश पर पुलिस की टीम ने मामले की जांच शुरु की। इसी बीच सीसीटीवी व मोबाइल लोकेशन के आधार पर छात्र के सकरी क्षेत्र में होने की जानकारी मिली।

छापा मारकर छात्र को छुड़ाया

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस सकरी पहुंची और घेराबंदी कर छात्र हिमालया को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया। आरोपियों में एक नाबालिग समेत 7 लोग शामिल थे।

गांव के ही युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

आईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि छात्र का अपहरण (Student Kidnapping) उसके गांव के ही युवकों ने की थी। उन्हें पता था कि छात्र के परिजन इतने रुपए देने में सक्षम हैं। इस कारण छात्र को उन्होंने अपने झांसे में लिया था। पैसे के लालच में आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *