मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बस्तर जिले को देंगे 106 करोड़ रूपए से ज्यादा के विकास कार्यों की सौगात

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल 15 सितंबर को प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान बस्तर जिले के बकावंड विकासखण्ड के ग्राम तारापुर में विशाल आमसभा को सम्बोधित करेंगे। वे इस अवसर पर बस्तर जिले को 106 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें वे 25 करोड़ 22 लाख रूपए के 41 विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 77 करोड़ 94 लाख रूपए के 69 विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर डॉ. सिंह 3 करोड़ 58 लाख रूपए से अधिक की हितग्राहीमूलक सामग्री का वितरण भी करेंगे। मुख्यमंत्री आमसभा में 28 हजार श्रमिको को टिफिन एवं मोबाइल वितरण की शुरूआत करेंगे। इसी प्रकार 36 हजार 140 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को प्रोत्साहन पारिश्रमिक एवं 34 हजार 721 हितग्राहियों को चरण पादुका वितरण करेंगे।
मुख्यमंत्री जिन पूर्ण हो चुके कार्यों का लोकार्पण करेंगे, उनमें जगदलपुर के शासकीय मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में 24 लाख 60 रूपए की लागत से निर्मित प्रतिक्षालय कक्ष का लोकार्पण करेंगे। इसी प्रकार ग्राम कलेपाल, कलचा, तुरेनार, चेराकुर और सोरगांव में 3 करोड़ 46 लाख रूपए से निर्मित हाईस्कूल भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा बस्तर भानपुरी के ग्राम तारागांव में 81.59 लाख रूपए से निर्मित हस्तशिल्प परियोजना भवन, तोकापाल के ग्राम कोरंेगा और लोहण्डीगुडा के ग्राम नेगानार, बिन्ता और साडरा में एक करोड़ 83 लाख रूपए की लागत से स्टापडेम, विकासखण्ड बकावंड में एक करोड़ 63 लाख रूपए की लागत से छिन्दगांव में पुलिया निर्माण, जगदलपुर के ग्राम कलचा नगरनार और बास्तानार में 3 करोड़ 47 लाख रूपए की लागत से 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र सहित कर्मचारी आवास, अस्पताल उप स्वास्थ्य केन्द्र, आदि विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा बस्तर विश्वविद्यालय जगदलपुर में 13 करोड़ 99. लाख रूपए की लागत से बीएड, एमबीए और एमसीए के लिए अध्ययनशाला भवन, तोकापाल के बड़ेधाराउर में 2 करोड़ 60 लाख रूपए की लागत के लामड़ागुड़ा मॉडल स्कूल भवन, जगदलपुर शहर में 2 करोड़ 63 लाख रूपए की लागत से पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्व समाज मांगलिक भवन का निर्माण, नगर निगम जगदलपुर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में 3 करोड 28 लाख रूपए की लागत से 51 नग आंगनबाड़ी भवन निर्माण, तोकापाल लोहण्डीगुडा और बास्तानार लगभग 32 करोड 75 लाख रूपए की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 28 सडकों एवं एक पुलिया, बास्तानार में 3 करोड 24 लाख रूपए की लागत विभिन्न बालक-बालिका आश्रम-छात्रावासों में 26 नग अतिरिक्त कक्ष, शौचालय स्नानागार निर्माण, तोकापाल में एक करोड़ 20 लाख रूपए की लागत से ऑक्सीजोन टेकामेटा में चौनलिंग फेसिंग, सीमेंट कांक्रीट पाथवे एवं तालाब निर्माण सहित विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *