बहु की फर्माइश हुई तो ससुर ने मंगवा लिया हेलिकॉप्टर, कुछ ऐसे विदा हुई भरतपुर की ये दुल्हन…!

वैसे तो रोजाना ही सैकड़ों

शादीया होती हैं और कोई न कोई दूल्हा दुल्हन बनता है. लेकिन कुछ शादीया इनमें से अनोखी हो जाती है. दरअसल एक ऐसी ही अनोखी शादी की बात हम करने जा रहे हैं. बता दें कि राजस्थान के भरतपुर जिले में एक दुल्हन की विदाई चर्चा का विषय बनी गई है. ऐसा लगता है कि भरत पुर के गांव छतरपुर के लोगों के लिए यह पहला मौका रहा होगा, जब गांव की बेटी हेलिकॉप्टर से विदा हो कर अपने ससुराल के लिए गई थी. हालाँकि हेलिकॉप्टर से विदाई करवाने की इच्छा दुल्हन के ससुर ने पूरी की थी. पांच लाख रुपये खर्च कर हेलिकॉप्टर मंगाया गया था. और उसी से दुल्हन विदा हुई.

आपको बता दें कि भरतपुर

के करौली के गांव बिडगमा के रहने वाले पीडब्लूडी ठेकेदार के बेटे नरेंद्र सिंह की शादी छतरपुर की रहने वाली लड़की से तय हो गई थी. उसके बाद नरेंद्र सिंह बारात लेकर छतरपुर पहुंच गए. इसके अगले ही दिन सुबह विदाई होनी थी, दुल्हन की इच्छा रही थी कि उसकी विदाई हेलिकॉप्टर से होनी चाहिए. बहू की इस इच्छा के बारे में जब ससुर को पता चला गया, तो उन्होंने दुल्हन को सरप्राइज देने के लिए बड़ा प्लान तैयार कर लिया था. और हेलीकाॅप्टर मंगा लिया.

दरअसल विदाई की रस्में

चल ही रही थीं. उसी बीच छतरपुर के आसमान पर हेलिकॉप्टर उड़ता हुआ दिखाई देने लगा. गांव में एक जगह बनाये गये हेलीपैड पर जब हेलिकॉप्टर की लैडिंग करवाई गई, तो गांव वालों की भीड़ उमड़ने लग गई. वहीं दुल्हन को जब ससुर के इस तोहफे के बारे में पता चल गया, तो उसकी भी खुशी का ठिकाना नहीं रह पाया. हेलिकॉप्टर को देखने के लिए ग्रामीण काफी उत्साहित नजर आ रहे थे.

Marriage

हालाँकि शादी की सभी

रस्में पूरी होने के बाद ही दूल्हे ने हेलिकॉप्टर से दुल्हन को लेकर अपने गांव बिडगमा के लिए उड़ान भर दी थी. वहीं दूल्हे के गांव में भी हेलिकॉप्टर से आ रही दुल्हन को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ पहले से ही जुटना शुरू हो चुकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *