Uncategorized

घर की इस दिशा में लगाए लक्ष्मी जी की फोटो, चमकेगा ऐसा भाग्य कि घर में पैसो की आवक दस गुना बढ़ जाएगी

दोस्तों पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसका लालच सभी को होता हैं. यदि कोई व्यक्ति कहता हैं कि उसे पैसो से मोह माया नहीं हैं तो वो सच नहीं बोल रहा हैं. आज के जमाने में पैसा हमारी जरूरत बन चूका हैं. इस महंगाई के जमाने में थोड़े से पैसो से कुछ नहीं होता हैं. चलो मान भी लिया कि आपको ऐशो आराम का शौक नहीं हैं और आप थोड़े से पैसो में गुजारा कर लेते हैं. लेकिन तब क्या होगा जब कोई अनहोनी हो जाए या आपको कोई बड़ी बिमारी हो जाए तब पैसा ही काम आता हैं. इसलिए हर इंसान के पास कुछ जमा पूंजी अवश्य होना चाहिए.

वैसे तो इन पैसो को कमाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं और ढेर सारा पसीना भी बहाते हैं. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगो की किस्मत इतनी ख़राब होती हैं कि उन्हें मेहनत का पर्याप्त फल नहीं मिलता हैं. यदि ये पैसा उनके घर आ भी जाता हैं तो किसी ना किसी वजह से ज्यादा दिन टिक नहीं पाता हैं. यदि आपके साथ भी यही समस्यां होती हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी पैसो से सम्बंधित सभी समस्याएं हल हो जाएगी.

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं. हिन्दू धर्म में लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया हैं. ऐसे में यदि आप भी धन लाभ चाहते हैं तो आपको लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना चाहिए. ऐसा कहा जाता हैं कि जो व्यक्ति लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त कर लेता हैं उसके घर में कभी पैसो से सम्बंधित कोई परेशानी नहीं आती हैं. वैसे तो लक्ष्मी जी को खुश करने के कई सारे उपाय उपलब्ध हैं लेकिन आज हम आपको एक बहुत ही आसान और सरल उपाय बताने जा रहे हैं.

इस उपाय के लिए आपको अपने घर में लक्ष्मी जी की एक तस्वीर लगानी होगी. ये तस्वीर आप अपने बेडरूम, लिविंग रूम या पूजा घर वाले कमरे में में लगा सकते हैं. हालाँकि जब आप इस तस्वीर को लगाए तो आपको इस लगाने की दिशा की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए. लक्ष्मी जी की तस्वीर किस दिशा में लगी हैं इस बात का काफी महत्व हैं. सही दिशा में लगी लक्ष्मी जी की तस्वीर घर में सुख, शान्ति और धन लाती हैं. वहीँ गलत दिशा में लगी तस्वीर से इसका प्रभाव उल्टा भी हो सकता हैं और आपके घर पैसा आने की बजाए जा सकता हैं. तो चलिए जानते हैं लक्ष्मी जी की तस्वीर आपको घर की किस दिशा में लगानी चाहिए.

वास्तु शास्त्र की माने तो घर में लक्ष्मी जी की तस्वीर इस तरह लगानी चाहिए कि उनका मुंह हमेशा पूर्व दिशा में हो. यानी यदि आप पशिचम दिशा वाली दिवार पर लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाओगे तो उनका मुख हमेशा पूर्व दिशा में ही रहेगा. दरअसल इस दिशा में मुंह रहने से लक्ष्मी जी सूर्य देवता के दर्शन सबसे पहले करती हैं. सूर्य के प्रकाश के तेज़ से लक्ष्मी जी आपके घर में सकारात्मक उर्जा फैला देती हैं. इस सकारात्मक उर्जा से घर रहने वाले लोगो की सोच भी पॉजिटिव रहती हैं और उनमे काफी अच्छी एनर्जी रहती हैं. इस तरह वे अपने काम को लेकर अधिक फोकस रहते हैं और अधिक पैसा कमाते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button