भारत-पाक तनाव के बीच कूदा सऊदी अरब, किंग सलमान ने रवाना किए अपने…

भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी को लेकर अब वैश्विक पटल पर आवाज़ उठने लगी है। इस मसले को लेकर अभी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जल्दी ही दोनों देश से अच्छी खबर आने वाली है। इसके बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ऐलान किया कि वह भारतीय पायलट अभिनन्दन को छोड़ रहे हैं। जैसी ही यह खबर सामने आई सभी लोगों ने इसका स्वागत किया और इमरान खान की तारीफ भी की है।

google

अब उम्मीद की जा रही है कि दोनों देश के बीच हालात सुधर सकते हैं। लेकिन इस बीच अब खबर आ रही है कि अमेरिका के बाद अब सऊदी अरब भी इस मामले मे कूदने जा रहा है। अभी दिल्ली में सऊदी के दूत से भारतीय अधिकारियों की मुलाकात के बाद अब सऊदी के विदेश मंत्री पाकिस्तान जा रहें हैं। बताया जा रहा है कि सऊदी के विदेश मंत्री सऊदी प्रिंस के कहने पर उनका सन्देश लेकर पाकिस्तान जा रहे हैं।
google

कहा जा रहा है कि सऊदी अरब भी चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती बनी रहे और एक बार फिर से शांति बहाल हो सके। आपको बता दे कि इस पूरे मामले में पाकिस्तान की एयरफोर्स बुधवार को भारतीय सीमा में घुस गई थी। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने उनका मुहंतोड़ जवाब दिया। इसके अलावा इस पर पाकिस्तान का कहना है कि उसने भारत की सीमा में घुसकर बालाकोट का बदला लिया है।
google

दोनों देशों के अपने अपने दावे हैं। लेकिन इन दावों के बीच पाकिस्तान की तरफ से होने वाली शांति की पहल को दुनिया में भी पसंद किया जा रहा है। आपको बता दें कि भारतीय पायलट की रिहाई के लिए पाकिस्तान के संगठन और नागरिकों ने प्रदर्शन भी किया था। उनका कहना था कि भारतीय पायलट अभिनन्दन सिर्फ अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। उनका कहना था कि मानवता के आधार पर उन्हें रिहा कर दिया जाए।
google

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *