भाजपा को झटका,अब इस राज्य में तीन दलों के साथ मिलकर कांग्रेस बनाएगी सरकार

खबरों के अनुसार,जम्मू एंड कश्मीर में भाजपा सरकार बनाने के काफी करीब पहुच चुकी थी लेकिन इस बीच ऐसी खबर आई है जो भाजपा के मंसूबो पर पानी फेर रही है.जम्मू एंड कश्मीर में नया महागठबंधन बन रहा है.जनसत्ता की एक खबर के अनुसार,यहाँ महबूबा मुफ्ती की पीडीपी, फारुख अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेन्स और कांग्रेस मिलकर गठबंधन सरकार बनाएगी.

सूत्रों के अनुसार,तीनों दलों के बीच सरकार को लेकर समझौता हो गया है.ख़ास बात ये है कि इस गठबंधन सरकार में पीडीपी नेता अल्ताफ बुखारी सीएम हो सकते हैं.समाचार एजेंसी एएनआई से वार्ता में पीडीपी नेता अल्ताफ बुखारी ने कहा कि उनके पार्टी नेतृत्व ने उन्हें कहा है कि तीनों दलों के बीच सरकार गठन को लेकर आम सहमति बन चुकी है.

google

बुखारी ने कहा कि तीनों दलों ने जम्मू एंड कश्मीर के हितो के लिए गठबंधन बनाया है. बुखारी ने कहा कि बहुत जल्द अच्छी खबर मिलेगी.ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलकर तीनों दलों के नेता सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.तीनो दलों के बीच समझौते से भाजपा के सरकार बनाने के मंसूबे पर पानी फिर गया है.
google

बता दे कि कुछ समय पहले भाजपा और पीडीपी ने मिलकर सरकार चलाई थी लेकिन तीन साल और तीन महीने के बाद भाजपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया. इसके बाद जम्मू एंड कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लग गया लेकिन पिछले दिनों राज्य में सरकार बनाने को लेकर भाजपा ने पीडीपी के बागी नेताओ और कई निर्दलीय विधायको के सहारे भाजपा सत्ता में आने की रणनीति बनाने की खबरे मीडिया में आई थी.ऐसा कहां जा रहा था कि भाजपा सज्जाद लोन को सीएम बना सकती है लेकिन राज्य की राजनीति में नये समीकरण बनने से मामला रोचक हो गया है.
google

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *